Sports

बेंगलुरु : भारत की उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने रविवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में एकदिवसीय श्रृंखला के शुरुआती मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार 117 रन बनाने के बाद कहा कि यहां शतक ज्यादा मायने नहीं रखता। अच्छी बात यह है कि हम 260 से अधिक का स्कोर बनाने में कामयाब रहे। स्मृति ने मैच में 127 गेंदों पर 117 रन बनाए जो इस प्रारूप में उनका छठा शतक है। टीम इंडिया ने बेंगलुरु की धीमी पिच पर 265/8 स्कोर बनाया। स्मृति का यह भारत में पहला शतक भी है, उन्होंने शतकीय पारी के दौरान 12 चौके और एक छक्का भी लगाया। यह दूसरी बार है जब स्मृति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक बनाया। इससे पहले उन्होंने 2018 में किम्बर्ली के मैदान पर 135 रन बनाए थे।

 

स्मृति ने इसीके साथ हरमनप्रीत कौर के वनडे में लगाए पांच शतकों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। स्मृति के अब वनडे फॉर्मेट में छह शतक हो चुके हैं। भारत की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा शतक मिथाली राज (7) ने लगाए हैं। संभावना है कि स्मृति जल्द ही मिथाली के इस रिकॉर्ड के बराबर पहुंच जाएंगी।

 

INDW vs SAW, Smriti Mandhana, Harmanpreet Kaur, cricket news, sports, INDW बनाम SAW, स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर, क्रिकेट समाचार, खेल

 

बहरहाल, शतक बनाने के बाद स्मृति ने कहा कि मुझे पता था कि मैंने भारत में शतक नहीं बनाया है, लेकिन जब मैं बल्लेबाजी कर रही थी तो यह बात मेरे दिमाग में नहीं आई। खुश हूं कि हम 260+ तक पहुंच गए। अगर हम अपनी योजनाओं पर कायम रहते हैं, तो हमें अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम होना चाहिए। यह थोड़ा दो गति वाला विकेट था। यह कोई खराब विकेट नहीं था। मुझे लगता है कि गेंद कभी नीचे तो कभी ऊपर उठ रही थी। आज योग्यता के अनुसार खेलना महत्वपूर्ण था। दीप्ति और मैं एक-दूसरे को सिंगल और डबल लेने के लिए 35वें ओवर तक कहते रहे। 


स्मृति ने जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के माध्यम से आखिरी बार प्रारूप खेलने के बाद वनडे खेलने के लिए की गई तैयारी के बारे में भी खुलासा किया। उन्होंने कहा कि लंबे समय के बाद वनडे क्रिकेट खेलते हुए नेट्स पर अपने शॉट्स को नियंत्रण में रखना कठिन था। पिछले 5-6 महीनों से हमने टी20 क्रिकेट ज्यादा खेली है। ऐसे में शॉट्स पर नियंत्रण रखना कठिन होता है। पिछले 7-8 दिनों से हमारा मुंबई में शिविर अच्छा रहा।