Sports

खेल डैस्क :  इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (IVPL 2024) के दूसरे मुकाबले में रेड कार्पेट दिल्ली ने रिचर्ड लेवी के तूफानी शतक की बदौलत छत्तीसगढ़ वॉरियरर्स को 22 रन से हरा दिया। ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पाठिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गए मुकाबले के दौरान दक्षिण अफ्रीका के 36 साल के क्रिकेटर लेवी का प्रदश्रन शानदार रहा। उन्होंने शतक लगाकर टीम का स्कोर 255 तक पहुंचा दिया। अंत में थिसारा परेरा ने आतिशी पारी खेली। छत्तीसगढ़ के लिए नमन ओझा और सौरभ तिवारी ने टीम का स्कोर 233 तक पहुंचा दिया। लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। 


आपको बता दें कि यह हाई स्कोरिंग मुकाबला रहा। चेज करते हुए छत्तीसगढ़ वॉरियर्स को आखिरी दो ओवर में 45 रन जीत के लिए चाहिए थे। लेकिन टीम 22 रन ही बना सकी और 22 रन से मुकाबला गंवा दिया। टीम 233 रन बनाकर ऑलआउट हो घई। रेड कार्पेट दिल्ली के लिए समीउल्लाह बेग ने 4 विकेट लिए और बिपुल शर्मा को तीन सफलताएं मिलीं।

 

इससे पहले छत्तीसगढ़ के कप्तान मुनफ पटेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। दिल्ली की शुरुआत तेजतर्रार रही। कप्तान हर्शेल गिब्स ने 30 रन बनाकर स्कोर 72 तक पहुंचा दिया। इसके बाद रिचर्ड लेवी ने अगले आठ ओवर में स्कोर 190 पर ला खड़ा किया। लेवी ने 52 गेंदों पर 6 चौके और 15 छक्कों की मदद से 133 रन बनाए। अंत में परेरा ने 14 गेंदों में 38 रन बनाकर टीम का स्कोर 250 पार पहुंचा दिया।

 

256 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी छत्तीसगढ़ वॉरियर्स के बल्लेबाज जतिन सक्सेना शून्य पर आउट हो गए। इसके बाद नमन ओझा क्रीज पर टिके रहे और स्कोर 10 ओवर में 100 पार पहुंचा दिया। सौरभ तिवारी ने क्रीज पर आकर 4 छक्के और 7 चौके लगाए और स्कोर आगे बढ़ाया।  उन्होंने वॉरियर्स को 45 पर 2 से 196 पर 8 तक पहुंचाया। फिर आखिरी 2 ओवर में 45 रन चाहिए थे लेकिन दिल्ली की मजबूत किफायती गेंदबाजी के सामने छत्तीसगढ़ वॉरियर्स की टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई।