Sports

खेल डैस्क : भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बेंगलुरु में क्रिकेट प्रशंसकों को खुश कर दिया और एक इवेंट में चौके छक्के लगाकर सबको खुश कर दिया। इस आयोजन का उद्देश्य क्रिकेट प्रेमियों को उनके पसंदीदा सितारों के करीब लाना था। उन्हें भीड़ के साथ घुलते-मिलते, सेल्फी खिंचवाते और अपने समर्थकों के साथ जीवंत बातचीत करते देखा गया। उनकी प्रसन्न उपस्थिति ने प्रशंसकों में उत्साह जगा दिया, जो भारतीय क्रिकेट के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक के साथ बातचीत करके रोमांचित थे। पंत के सामने आने से और बड़ी संख्या में प्रशंसकों के एकत्र होने से माहौल गर्म हो गया। कई लोग अपने आदर्श के साथ कुछ पल कैद करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। पंत ने इस दौरान कई प्रशंसकों के साथ फोटोज भी ली। 


चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत ने जोरदार वापसी की थी। पंत की यह वापसी इसलिए भी खास थी क्योंकि कार हादसे के बाद पहली बार वह टेस्ट खेल रहे थे और पहले ही मैच में उन्होंने शतक जड़ दिया था। पंत ने 128 गेंदों पर 109 रन बनाए, जिसमें 13 चौके और चार छक्के शामिल थे। पंत ने गिल के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 167 रनों का योगदान दिया। पंत जब क्रीज पर आए थे तब भारतीय टीम ने 67 रन पर तीन विकेट गंवा लिए थे। पंत शतक लगाकर अपनी टीम को मजबूत स्कोर तक ले गए। अब स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 अक्टूबर से शुरू होने वाली आगामी घरेलू टेस्ट श्रृंखला की तैयारी कर रहे हैं।

 

 

न्यूजीलैंड सीरीज पर अब नजरें
पंत अब न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान मैदान पर दिखेंगे। सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के मैदान पर 16 से 20 अक्तूबर को होगा। यह सीरीज ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले अहम होगी। अगर भारतीय टीम न्यूजीलैंड को क्लीन स्विप करने में कामयाब रही तो वह डब्ल्यूटीसी फाइनल के करीब पहुंच जाएगी। भारतीय टीम डब्लयूटी के अब तक हुए दोनों फाइनल में पहुंची है। पहली बार उन्हें न्यूजीलैंड ने तो दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया ने पटखनी दी थी। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक बार फिर से पंत की फार्म अहम होगी। क्योंकि पिछली दो सीरीज जीत में पंत का योगदान शानदार रहा था।


न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के लिए भारत की टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, आकाश दीप