Sports

खेल डैस्क : भारत के युवा ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा ने हरारे के मैदान पर अपने दूसरे ही मुकाबले में इतिहास बना दिया। अभिषेक ने 46 गेंदों पर शतक जड़ा जोकि भारत की ओर से तीसरा सबसे तेज शतक था। अभिषेक के लिए यह शतक इसलिए भी खास था क्योंकि वह अपने डैब्यू मुकाबले में 0 पर ही आऊट हो गए थे। आशंका थी कि वह दूसरे टी20 में नहीं चले तो उन्हें यशस्वी जायसवाल से रिप्लेस कर दिया जाएगा लेकिन अभिषेक ने शतक मारकर सबको हैरान कर दिया। 


मैच के बाद अभिषेक ने खुलासा किया कि उन्होंने दूसरे टी20ई में शतक बनाने के लिए गिल के बल्ले का इस्तेमाल किया था। दोनों के बीच गहरी दोस्ती है। दोनों पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह को अपना मेंटोर मानते हैं। दोनों ने घरेलू क्रिकेट एक साथ खेला है और यही वजह है कि अभिषेक ने गिल का बल्ला मांगने में संकोच नहीं किया। 23 वर्षीय खिलाड़ी ने यह भी खुलासा किया कि जब भी उन्हें रन बनाना होता है तो वह गिल का बल्ला मांगते हैं। 

 

Abhishek Sharma, Shubman Gill, Team india, Cricket news, IND vs ZIM, अभिषेक शर्मा, शुभमन गिल, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार

 

अपनी शतकीय पारी के लिए अभिषेक शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच भी बने। उन्होंने मैच के बाद कहा कि मुझे लगता है कि यह मेरा अच्छा प्रदर्शन था। कल हमें जो हार मिली थी, उसको पचाना हमारे लिए आसान नहीं था। लेकिन आज मुझे पिच पर लगा कि यह मेरा दिन है। इसके बाद मैंने खेलना शुरू किया। मुझे लगता है कि टी20 गति के बारे में है और मैं इसे अंत तक लेकर गया। आत्मविश्वास बनाए रखने के लिए कोचों, कप्तानों का धन्यवाद। 


अभिषेक ने कहा कि मैं हमेशा महसूस करता हूं कि एक युवा के रूप में यदि आपका दिन है तो आपको बस खुद को अभिव्यक्त करना होता है। आज मैच में मैं ऋतुराज से हर ओवर के बाद बात कर रहा था। उसने मुझे आक्रमक रुख अपनाने को कहा। मैं हमेशा अपनी हिटिंग क्षमता पर विश्वास करता हूं। अगर स्थितियां अनुकूल रहती हैं तो भले ही पहली गेंद ही क्यों न हो मैं शॉट लगाने से नहीं हटता।