Sports

खेल डैस्क : अमेरिका के खिलाफ भारत के ग्रुप ए गेम के दौरान मोहम्मद सिराज ने टी20 विश्व कप 2024 के सबसे बेहतरीन कैचों में से एक पकड़ा।  सिराज ने 15वें ओवर में यूएसए के नीतीश कुमार को आउट करने के लिए बाऊंड्री रोप पर प्रयास किया था जिसमें वह सफल रहे। नितिश का विकेट टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण था क्योंकि वह क्रीज पर जमकर यूएसए को बड़े स्कोर की ओर ले जा रहे थे। नितिश जब 22 गेंदों में 27 रन बनाकर खेल रहे थे तभी भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अर्शदीप को गेंद थमा दी।


अर्शदीप ने शॉर्ट बॉल डाली जिसे नितिश ने सीधा मारा। पहले ऐसे लगा कि गेंद बाऊंड्री रोप से पार चली जाएगी लेकिन तभी सिराज की एंट्री हुई। उन्होंने छलांग लगाई और कैच ले गए। सिराज बाऊंड्री रोप से पहले ही दूर थे। संभलते हुए कहीं वह बाऊंड्री रोप से न टकरा जाए इसलिए वह गेंद पकड़ने के साथ ही वही गिर गए। इस तरह गेंद उनके नियंत्रण में रही और भारतीय अीम को विकेट मिल गई। अर्शदीप ने उक्त मैच में महज 9 रन देकर 4 विकेट लीं। 

 

यह भी पढ़ें:-  टी20 विश्व कप में पहली ही गेंद पर ली अर्शदीप सिंह ने विकेट, चौथे गेंदबाजी बने

 

यह भी पढ़ें:-  USA की धरती पर सुपरफ्लॉप साबित हो रहे विराट कोहली, 3 मैचों में सिर्फ 5 रन

 

यह भी पढ़ें:- IND vs USA : मेरे मन में बुमराह के प्रति सॉफ्ट कॉर्नर है : कोरी एंडरसन


 

ऐसा रहा मुकाबला 
अमेरिका ने पहले खेलते हुए स्टीवन टेलर के 24, नितिश कुमार के 27 रन की बदौलत 110 रन बनाए थे। अर्शदीप ने 4 विकेट लिए थे। सिराज और बुमराह विकेट रहित रहे। जवाब में खेलने उतरी टीम इंडिया ने विराट और कोहली के जल्द विकेट गंवा दिए थे लेकिन मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव (50) ने पारी को संभाला। उन्होंने अंत तक शिवम दुबे (31) के साथ साझेदारी की और अपनी टीम को जीत दिला दी। 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारत
: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, जसप्रित बुमरा, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज
संयुक्त राज्य अमेरिका : स्टीवन टेलर, शायन जहांगीर, एंड्रीज गॉस (विकेटकीपर), आरोन जोन्स (कप्तान), नितीश कुमार, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, शैडली वैन शल्कविक, जसदीप सिंह, सौरभ नेत्रावलकर, अली खान