Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम ने गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया दूसरा टी-20 मुकाबला 16 रन से जीत लिया। भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका को 238 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में खेने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने 47 रन पर तीन विकेट गंवाने के बावजूद डेविड मिलर और क्विंटन डिकॉक की बदौलत जोरदार वापसी की। दोनों ने ताबड़तोड़ रन बनाए लेकिन रन रेट ज्यादा होने के चलते वह इससे पार नहीं पार पाए। मिलर ने 41 गेंदों पर शतक जड़ा। भारत मैच जीतने के साथ ही सीरीज में 2-0 की बढ़त बना चुका है। 

भारत (पहली पारी)

  • भारत को एक बार फिर से केएल राहुल ने तेजतर्रार शुरूआत दी। राहुल ने आते ही एनरिक नोत्र्जे और पर्नेल की खबर ली। रोहित भी उनका साथ देते नजर आए। भारतीय टीम ने पहला विकेट 96 रन पर गंवाया जब केशव महाराज की गेंद पर रोहित शर्मा 43 रन बनाकर आऊट हो गए। 
  • विराट कोहली क्रीज पर आए तो राहुल 12वें ओवर में पवेलियन लौट गए। हालांकि राहुल ने आऊट होने से पहले 28 गेंदों में पांच चौके और चार छक्कों की मदद से 57 रन बना लिए थे। राहुल को महाराज ने पगबाधा आऊट किया। 107 रन पर दो विकेट गिर जाने के बाद सूर्यकुमार यादव क्रीज पर आए और आते ही बड़े शॉट लगाने शुरू कर दिए। सूर्यकुमार ने इस मैच में अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर के 1000 रन भी पूरे कर लिए। विराट भी उनका साथ देते नजर आए। 
  • सूर्यकुमार ने 22 गेंदों में पांच चौके और पांच छक्कों की मदद से 61 रन बनाए और स्कोर 200 केपार पहुंचा दिया। सूर्यकुमार के रन आऊट होने के बाद विराट कोहली ने कुछ अच्छे शॉट लगाए। दिनेश कार्तिक ने 7 गेंद में 17 रन बनाकर स्कोर 237 तक पहुंचा दिया। 

दक्षिण अफ्रीका (दूसरी पारी)

  • बड़ा लक्ष्य मिलने के बाद बल्लेबाजी के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम पर शुरू से ही दबाव दिखा। अफ्रीकी कप्तान बावुमा पहले ही ओवर में कोई रन नहीं बना पाए। अगले ही ओवर में अर्शदीप सिंह ने पहली 4 गेंदों में 2 विकेट निकालकर  दक्षिण अफ्रीका पर दबाव बना दिया। तीसरे ही ओवर में फ्लड लाइट्स की खराबी के कारण मैच को रोक दिया गया। 
  • डिकॉक और एडन मार्कराम ने स्कोर को आगे बढ़ाया। 7वें ओवर में मार्कराम की विकेट गिर गई। उन्हें अक्षर पटेल ने 33 रन पर बोल्ड कर दिया।  मार्कराम ने इसके लिए 19 गेंदों में चार चौके और एक छक्के लगाए। इसके बाद डिकॉक ने डेविड मिलर के साथ जोड़ी जमाई और 12 ओवर में स्कोर 102/3 तक ले गए। दोनों ने आखिरी 6 ओवर में 96 रन बनाए लेकिन बावजूद इसके द. अफ्रीका टीम को हार का सामना करना पड़ा। डिकॉक ने 48 गेंदों में 69 तो मिलर ने 47 गेंदों में 106 रन बनाए। 

 

प्लेइंग 11 

भारत : केएल राहुल, रोहित शर्मा (C), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (डब्ल्यू), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह

दक्षिण अफ्रीका : क्विंटन डी कॉक (W), टेम्बा बावुमा (C), रिले रोसौव, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, लुंगी एनगिड

.
.
.
.
.