Sports

जालन्धर : मैनचेस्टर के मैदान पर ठीक एक साल पहले आईसीसी वल्र्ड कप 2019 के मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 89 रनों की करारी हार दी थी। अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की शतकीय पारी (140) की बदौलत 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 336 रन लिए थे।

PunjabKesari

टीम इंडिया ने पहली पारी खत्म की तो बारिश शुरू हो गई। पहले डकवर्थ-लुईस नियम के तहत पाकिस्तान को 40 ओवरों में लक्ष्य का पीछा करना था लेकिन एक बार बारिश आई। जिसके बाद उन्हें आखिरी 30 गेंदों में 136 रन का लक्ष्य दे दिया गया। भारतीय टीम ने आसानी से यह मैच 89 रनों से जीत लिया था। 

 

आइए जानते हैं कैसे गुजरा था यह मैच

IND vs PAK CWC 2019 match one year completed, see scoreboard

टीम इंडिया की ओर से ओपनिंग रोहित शर्मा और केएल राहुल ने की। दोनों ने 136 रन जोड़े। राहुल 78 गेंदों पर 2 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 57 रन बनाकर रियाज की गेंद पर आऊट हुए। इस दौरान रोहित ने 113 गेंदों पर 3 छक्कों और 14 चौकों की मदद से 140 रनों की शानदार पारी खेली।

PunjabKesari

मैच में हार्दिक पांड्या ने 19 गेंदों पर एक छक्के और 2 चौकों की मदद से 26 रन बनाए। धोनी एक रन बनाकर चलते बने। 48वें ओवर में टीम इंडिया ने कप्तान कोहली का विकेट गंवाया। कोहली ने 65 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 77 रन बनाए। मैच के दौरान ही कोहली सबसे तेज 11 हजार रन पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए। 

PunjabKesari
पाकिस्तानी गेंदबाजों की बात करें तो मोहम्मद आमिर ने 47 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। वहीं हसन अली (84) और वहाब रियाज (71) ने एक-एक विकेट झटका। इमाद वसीम ने 49, शादाब खान ने 61 और शोएब मलिक तथा मोहम्मद हफीज 11-11 रन दिए।

ऐसी रही पाकिस्तानी की पारी

IND vs PAK CWC 2019 match one year completed, see scoreboard

लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में उतरी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की शुरुआत धीमी रही और टीम ने 13 रनों पर ही इमाम उल हक के रूप में पहला विकेट गंवा लिया। इसके बाद बाबर आजम और फखर जमान ने 104 रन जोड़े। बाबर ने 48 रन बनाए। यहां पर भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव का जादू चला। उन्होंने फखर को 62 रनों पर आऊट किया। फिर हार्दिक ने एक ही ओवर में पाकिस्तान के दो विकेट निकाल लिए। शोएब मलिक (0), इमाद वसीम (46) और शादाब खान (20) रन ही बना पाए।

PunjabKesari

भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो विजय शंकर (22), हार्दिक पांड्या (44) और कुलदीप यादव (32) ने 2-2 विकेट हासिल किए। भुवनेश्वर कुमार ने 8 रन देकर चोटिल होकर वापस पवेलियन लौट गए जबकि जसप्रीत बुमराह ने 52 रन दिए लेकिन टीम को विकेट नहीं दिला पाए। इसके अलावा युजवेंद्र चहल (53) ने भी विकेट नहीं लिया। 

यह थी दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन 

भारत : रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), विजय शंकर, एम.एस. धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्तान : इमाम-उल-हक, फखर जमान, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद (कप्तान / विकेटकीपर), शोएब मलिक, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर।