Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : एशिया कप 2023 के अपने पहले ही मुकाबले में टीम इंडिया (Team india) ने पाकिस्तान के खिलाफ ड्रा मुकाबला खेला है। पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 266 रन बनाए थे। पाकिस्तान ने जब बल्लेबाजी करनी थी तो बारिश शुरू हो गई। इस कारण दूसरी पारी शुरू ही नहीं हो पाई। मैच रैफरी और अंपायर्स ने स्थिति जांचने के बाद मैच को रद्द कर दिया। अब टीम इंडिया का अगला मुकाबला चार सितंबर को नेपाल के साथ होगा। 

 

यह खबर भी पढ़ें:- चल जा बाहर : ईशान किशन को आऊट कर भड़के Haris Rauf, ऐसे फिसली जुबां, Video


बहरहाल, भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। भारत जब पहले बल्लेबाजी कर रहा था तो दो बार बारिश के कारण खेल रोका गया। इस दौरान टीम इंडिया का टॉप क्रम बिखर गया। लेकिन ईशान किशान और हार्दिक पांड्या ने टीम को 200 से पार पहुंचा दिया। ईशान ने 82 तो हार्दिक ने 87 रन बनाए। अंत में जसप्रीत बुमराह ने 16 रन बनाकर स्कोर 266 तक पहुंचा दिया। शहीन अफरीदी ने 4, नसीम शाह ने 3 तो हारिस राऊफ ने 58 रन देकर तीन विकेट लिए।

 

यह खबर भी पढ़ें:- IND vs PAK, Asia Cup : धोनी के साथ एलीट क्लब में शामिल हुए ईशान किशन

 

 
टीम इंडिया को पहला झटका भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के रूप में लगा था जोकि 11 रन बनाकर शाहीन अफरीदी की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद अफरीदी ने 6.3 ओवर में विराट कोहली (4) को आउट कर दिया। चोट से वापसी करने वाले अय्यर मात्र 14 रन ही बना सके और रऊफ की 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हो गए। गिल धीमी पारी खेलते हुए मात्र 10 रन ही बना पाए और राउफ के हाथों बोल्ड हो गए।
 

यह खबर भी पढ़ें:- Asia Cup 2023 : शाहीन अफरीदी की इनस्विंग के आगे फेल हुए रोहित शर्मा-विराट कोहली, हुए बोल्ड; देखें Video

 

इसके बाद ईशान किशन और हार्दिक पांड्या ने पारी को संभाला। दोनों ने 124 रनों की पार्टनरशिप की और स्कोर 200 पार ले गए। एक समय ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया 300 तक जा सकती है तभी हैरिस राऊफ ने स्ट्राइक कर ईशान किशन (82) का विकेट निकाल दिया। इसके बाद शाहीन अफरीदी ने वापसी करते हुए पहले हार्दिक पांड्या (87) तो फिर बाद में रविंद्र जडेजा (14) को पवेलियन की राह दिखा दी। पुछल्ले बल्लेबाजों में जसप्रीत बुमराह ने 16 रन बनाए और स्कोर 266 तक ला खड़ा किया। बारिश के कारण आगे का खेल न होने से मैच रद्द कर दिया गया।
 

प्लेइंग 11 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्तान : फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ