Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन ने अपने एशिया कप डेब्यू में पाकिस्तान के खिलाफ दबाव में शानदार अर्धशतक बनाया। कैंडी में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी पारी के दौरान किशन भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के साथ एलीट क्लब में शामिल हो गए हैं। किशन अब एशिया कप में अर्धशतक बनाने वाले चौथे और इस प्रतियोगिता में पाकिस्तान के खिलाफ ऐसा करने वाले चौथे भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं। 

कैंडी में किशन के अर्धशतक से पहले केवल धोनी और एससी खन्ना ने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक बनाए थे। धोनी ने 2008 और 2010 में दो बार यह उपलब्धि हासिल की थी। किशन तब आए जब भारत का स्कोर 3 विकेट पर 48 रन था और पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी की बदौलत कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर पवेलियन लौट गए थे। किशन ने सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल के साथ मिलकर दबाव झेलने और भारत की पारी को व्यवस्थित करने की कोशिश की। हालांकि थोड़ी देर की बारिश की देरी के बाद गिल ने गेंद को अपने स्टंप्स पर खेलकर हारिस राउफ के हाथों अपना विकेट खो दिया। 

इसके बाद किशन ने ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी करके भारत की स्थिति मजबूत की। इस साझेदारी में किशन ने अपना पहला एशिया कप अर्धशतक बनाया और पाकिस्तान के खिलाफ भी अपना पहला अर्धशतक बनाया। किशन ने 54 गेंदों में छह चौके और एक छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। वनडे में यह उनका सातवां अर्धशतक था, जबकि 50 ओवर के प्रारूप में लगातार चौथी बार 50 रन का आंकड़ा पार किया। इससे पहले किशन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 52, 55 और 77 रन बनाए थे।