Sports

कोलकाता : कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने स्वीकार किया कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ एक रन से मिली जीत जैसे करीबी मुकाबलों में शांतचित्त बने रहना कठिन होता है लेकिन टीम की जीत से उन्हें काफी इत्मीनान मिला। केकेआर ने छह विकेट पर 222 रन बनाए जिसके जवाब में आरसीबी मैच की आखिरी गेंद पर 221 रन पर आउट हो गई।

 


श्रेयस ने मैच के बाद कहा कि इतने सारे जज्बात के बीच आप पूरी तरह से थक जाते हैं। शांतचित्त रहना कठिन होता है लेकिन मैं खुश हूं। हमें 2 अंक मिले और यही मायने रखता है। उन्होंने कहा कि दबाव का सामना करना बहुत कठिन होता है। मेरा मानना है कि हर किसी को जिम्मेदारी लेनी होती है। आंद्रे रसेल ने 20 गेंद में 27 रन बनाने के बाद तीन विकेट भी लिए। श्रेयस ने कहा कि रसेल ने मैच का पासा हमारी तरफ पलट दिया। टीम में इस तरह के तेवरों की जरूरत है।

 


आखिरी ओवर में कर्ण शर्मा ने मिचेल स्टार्क को 3 छक्के लगाकर आरसीबी को लगभग जीत दिला ही दी थी लेकिन श्रेयस ने स्टार्क का बचाव किया। उन्होंने कहा कि यह मजेदार खेल है। 6 गेंद में 18 रन चाहिए हो तो गेंदबाज पर दबाव रहता है। एक छक्के से मैच की तस्वीर बदल जाती है। यह जरूरी था कि हम शांतचित्त रहे और बल्लेबाज को गलती करने पर मजबूर करें। आरसीबी की यह लगातार छठी हार थी और कप्तान फाफ डु प्लेसी ने कहा कि बाकी के मैचों में वह जीत की कोशिश करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि हम जीत के लिए बेकरार थे। हमारे प्रयासों में कोई कमी नहीं थी। हमारे प्रशंसक जबर्दस्त हैं और हम उन्हें मुस्कुराने का मौका देना चाहते हैं। हम प्रयास करते रहेंगे।

 


ऐसा रहा मुकाबला 
फिल सॉल्ट की आक्रामक शुरुआत के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर की अर्धशतकीय पारी से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में रविवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ 6 विकेट पर 222 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में विल जैक्स (55) और रजत पाटीदार (52) के अर्धशतकों के बावजूद बेंगलुरु को हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ ही अब आरसीबी की प्लेऑफ की उम्मीदें भी खत्म होती आ रही हैं क्योंकि यह उनकी छठी हार थी। 

 


अपडेट हुई अंक तालिका
कोलकाता इस जीत के साथ ही अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। कोलकाता ने 7 में से 5 मुकाबले जीते हैं। जबकि पहले स्थान पर अभी भी राजस्थान बनी हुई है जिसने 7 में से 6 मुकाबले जीते हैं। तीसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद तो चौथे पर चेन्नई सुपर किंग्स बनी हुई है। बेंगलुरु की टीम हार के साथ 10वें नंबर पर बरकरार है। बेंगलुरु ने 8 मुकाबलों में से सिर्फ एक ही जीता है। 

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
कोलकाता नाइट राइडर्स :
फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, अंगकृष रघुवंशी, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, महिपाल लोमरोर, यश दयाल, मोहम्मद सिराज, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन।