Sports

खेल डैस्क : कोलकाता ने जब पावरप्ले में तीन विकेट गंवा दिए थे तो उनके एक छोर संभालकर वेंकटेश अय्यर ने 70 रन बनाए और टीम को 169 रन तक पहुंचा दिया। यह स्कोर मुंबई हासिल नहीं कर पाई और 145 रन ऑल आऊट होने के साथ ही उन्होंने 24 रन से यह मुकाबला गंवा दिया। अपनी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच बने वेंकटेश अय्यर ने कहा कि एक पेशेवर क्रिकेटर के रूप में, मुझे स्थिति के मामले में लचीला होना होगा। जब मैंने गेंद को अच्छे से हिट करना शुरू किया तो 2 और विकेट गिर गए और मैंने सोचा कि मुझे एंकर की भूमिका निभानी होगी। यह चौथी या 5वीं बार है जब मनीष ने पैड अप किया है। इस बार उन्हें बैटिंग करने का मौका मिला। रसेल और रमनदीप को ऊपर भेजने से बेहतर है कि मनीष को रखा जाए जो एंकर की भूमिका निभा सके।

विकेट पर बात करते हुए वेंकटेश ने कहा कि गेंद पकड़ में थी और यह दो गति वाला विकेट था। मैं एक स्मार्ट क्रिकेटर बनने की कोशिश करता हूं। मेरे लिए पीयूष चावला और तेज गेंदबाजों का पीछा करना आसान होता। टीम को अंत तक मेरे बने रहने की जरूरत थी। वहीं गांगुली से मुलाकात के दौरान क्या बातचीत हुई पर उन्होंने कहा कि मैं दादा (सौरव गांगुली) का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं। उनसे अपने रुख और तकनीकी पहलुओं के बारे में पूछने गया। सार्थक बातचीत रही। यह मेरे रुख और नेट्स में अन्य पहलुओं से सामने आ रहा है।

 

 


वहीं, केकेआर कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि मेरी अभी स्टार्सी (मिशेल स्टार्क) से बात हो रही है। उन्हें मैंने बताया कि यह खेल हमारे लिए कितना महत्वपूर्ण था। अगर हम इसे हार जाते तो 4 में से 2 मुकाबले प्लेऑफ तक जाने के लिए जीतने पड़ते। यह हमारे लिए खूबसूरत जीत रही। आशा है कि हमने इसे संजोकर रखा होगा। लेकिन परसों भी हमारा मैच है। श्रेयस ने इंपेक्ट प्लेयर रूल पर कहा कि निश्चित रूप से इस प्रभाव खिलाड़ी नियम से हमें इस खेल में मदद मिली है। मनीष पहले दिन से ही मौके की तलाश में था। आज उसे यह मिल गया। हम सराहनीय स्कोर तक पहुंचे। मुझे लड़कों से बस इतना कहना था कि हम अपनी गेंदबाजी लाइनअप से इसका बचाव कर सकते हैं।


ऐसा रहा मुकाबला
कोलकाता ने पहले खेलते हुए वेंकटेश अय्यर के 70 और मनीष पांडे के 42 रनों की बदौलत 169 रन बनाए थे। मुंबई की ओर से नुवान तुषारा ने 42 रन देकर 3, बुमराह ने 18 रन देकर 3, हार्दिक ने 44 रन देकर 2 विकेट लीं। जवाब में मुंबई की टीम 145 रन पर ही ऑल आऊट हो गई और मैच 24 रन से गंवा दिया। यह सीजन में मुंबई की 8वीं हार रही।


अपडेट हुई अंक तालिका
कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई पर रिकॉर्ड जीत दर्ज करने के साथ ही प्लेऑफ के लिए मजबूत कदम आगे बढ़ा लिया है। कोलकाता अब 10 में से सात मुकाबले जीत चुकी है। अब उनके आगामी चार मुकाबले लखनऊ, मुंबई, गुजरात, राजस्थान के खिलाफ हैं। इनमें दो मुकाबले जीतकर वह प्लेऑफ के लिए आसानी से टिकट कटा सकती है। वहीं, मुंबई इंडियंस के लिए प्लेऑफ के दरवाजे लगभग बंद हो गए हैं। उनके लिए जीत जरूरी थी लेकिन कोलकाता ने 12 साल बाद वानखेड़े में इतिहास रचते हुए हार्दिक की टीम को धूल चटा दी। अब मुंबई के आगामी मुकाबले हैदराबाद, कोलकाता और लखनऊ के खिलाफ है। जिन्हें जीतकर वह इज्जत से इस टूर्नामेंस से विदाई लेना चाहेगी।