Sports

खेल डैस्क : मुंबई इंडियंस के लिए वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले को जीतने के लिए आंकड़े पक्ष में थे लेकिन हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई ने पहले गेंदबाजी तो बाद में बल्लेबाजी में इतनी गलतियां की कि उन्हें अपने घरेलू मैदान पर हार झेलनी पड़ी। इस हार के साथ ही मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है। मैच खत्म होने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने हार के कारणों पर बात की। उन्होंने कहा कि अगर देखा जाए तो मेरा मतलब है कि स्पष्ट रूप से बल्लेबाजी पारी में हम साझेदारी नहीं बना सके और विकेट खोते रहे।यह बड़ा कारण बना। टी20 में यदि आप साझेदारी नहीं बनाते हैं तो यह आपको महंगा पड़ता है।


टीम की परफार्मेंस पर हार्दिक ने कहा कि ज्यादा नहीं पर बहुत सारे सवाल हैं लेकिन उनका जवाब देने में थोड़ा समय लगेगा लेकिन अभी ज्यादा कुछ कहने को नहीं है। हमारे गेंदबाजों ने शानदार काम किया था लेकिन पहली पारी के बाद विकेट थोड़ा बेहतर हो गया क्योंकि ओस आ गई। हम खेल को देखेंगे और देखेंगे कि हम क्या बेहतर कर सकते थे। तुम लड़ते रहो, यही मैं खुद से कहता हूं, युद्ध के मैदान को कभी मत छोड़ो, कठिन दिन आते हैं लेकिन अच्छे दिन भी आते हैं, यह चुनौतीपूर्ण है लेकिन चुनौतियां तुम्हें बेहतर बनाती हैं।

 

 

यह भी पढ़ें:- KKR vs MI : जसप्रीत बुमराह का वानखेड़े में चला जादू, यह 2 बड़े रिकॉर्ड बनाए

 

यह भी पढ़ें:-  T20 World cup 2024 : विंडीज टीम की कप्तान करेंगे रोवमैन पावेल, बड़े हिटर किए शामिल

 

यह भी पढ़ें:- IPL 2024 : किंग खान ने इस क्रिकेटर की प्रशंसा के बांधे पुल, बोले- हमारे घर में उन्हें सुपरमैन कहते हैं

 

 

 

अपडेट हुई अंक तालिका
कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई पर रिकॉर्ड जीत दर्ज करने के साथ ही प्लेऑफ के लिए मजबूत कदम आगे बढ़ा लिया है। कोलकाता अब 10 में से सात मुकाबले जीत चुकी है। अब उनके आगामी चार मुकाबले लखनऊ, मुंबई, गुजरात, राजस्थान के खिलाफ हैं। इनमें दो मुकाबले जीतकर वह प्लेऑफ के लिए आसानी से टिकट कटा सकती है। वहीं, मुंबई इंडियंस के लिए प्लेऑफ के दरवाजे लगभग बंद हो गए हैं। उनके लिए जीत जरूरी थी लेकिन कोलकाता ने 12 साल बाद वानखेड़े में इतिहास रचते हुए हार्दिक की टीम को धूल चटा दी। अब मुंबई के आगामी मुकाबले हैदराबाद, कोलकाता और लखनऊ के खिलाफ है। जिन्हें जीतकर वह इज्जत से इस टूर्नामेंस से विदाई लेना चाहेगी।

 

ऐसा रहा मुकाबला
कोलकाता ने पहले खेलते हुए वेंकटेश अय्यर के 70 और मनीष पांडे के 42 रनों की बदौलत 169 रन बनाए थे। मुंबई की ओर से नुवान तुषारा ने 42 रन देकर 3, बुमराह ने 18 रन देकर 3, हार्दिक ने 44 रन देकर 2 विकेट लीं। जवाब में मुंबई की टीम 145 रन पर ही ऑल आऊट हो गई और मैच 24 रन से गंवा दिया। यह सीजन में मुंबई की 8वीं हार रही।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
कोलकाता नाइट राइडर्स :
फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती
मुंबई इंडियंस : ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), नमन धीर, टिम डेविड, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह, नुवान तुषारा