Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम सीरीज का अंतिम और चौथा टेस्ट मैच 4 मार्च से खेलेगी। लेकिन इससे पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टेस्ट टीम से बाहर हो गए हैं। इस बात की जानकारी बीसीसीआई ने साझा की है। 

बीसीसीआई ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, जसप्रीत बुमराह ने व्यक्तिगत कारणों से चौथे टेस्ट से पहले भारतीय टीम से रिहा करने का अनुरोध किया। बीसीसीआई ने बुमराह का आग्रम स्वीकार करते हुए उन्हें रिलीज कर दिया है और अब वह चौथे टेस्ट के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं होगें। वहीं बुमराह के जाने के बाद टेस्ट टीम में कोई अन्य खिलाड़ी को नहीं चुना गया है। 

इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में बुमराह का प्रदर्शन 

इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में बुमराह ने दो मैच (पहला और तीसरा) खेले हैं। पहले मैच में बुमराह ने फर्स्ट इनिंग में 84 रन देकर 3 विकेट और दूसरी में 26 रन देकर एक विकेट हासिल किया था। इस मैच में बल्ले से उन्होंने कुल 4 रन बनाए थे। वहीं तीसरे टेस्ट की बात करें तो बुमराह ने 19 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिल पाया जबकि बल्ले से उन्होंने एक रन बनाया था। 

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे के लिए भारतीय टेस्ट टीम 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर), आर अश्विन , कुलदीप यादव, एक्सर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, मो। सिराज, उमेश यादव 

.
.
.
.
.