Sports

मीरपुर: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे और आखिरी टेस्ट को 3 विकेट से जीतकर भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है। दूसरी पारी में बांग्लादेश द्वारा 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम तीसरे दिन के स्टंप्स तक 4 विकेट के नुकसान पर 45 रन ही बना पाई थी और भारत चौथे दिन अपनी जीत से 100 रन दूर थी। चौथे दिन में भारत की शुरूआत सही नहीं रही और भारत 74 रनों पर अपनी सात विकटें खो चुका था, लेकिन इसके बाद श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने भारत की पारी को संभाला और भारत को जीत दिलाई।

बांग्लादेश ने दूसरे टेस्ट में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और अपनी पहली पारी में 227 रन खड़े किए, पहली पारी में बांग्लादेश की ओर से मोमिनुल हक ने 84 रनों की पारी खेली, उनके अलावा बांग्लादेश का और कोई भी बल्लेबाज 30 का आंकड़ा नहीं छू पाया। भारत की ओर से उमेश यादव और अश्विन ने 4-4 विकेट चटकाईं, जबकि जयदेव उनादकट ने 2 विकटें हासिल कीं। 

भारत ने अपने पहली पारी में 314 रन बनाए और 87 रनों की बढ़त हासिल की, इस पारी में श्रेयस अय्यर ने 87, जबकि ऋषभ पंत ने 93 रनों का योगदान दिया। इसके बाद बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी 231 रन बनाए और भारत को 145 रनों का लक्ष्य दिया। दूसरी पारी में भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही। शुभमन गिल(7), केएल राहुल(2), विराट कोहली(1) और चेतेश्वर पुजारा(6) सस्ते में ही चलते बने। इसके बाद अक्षर पटेल को बल्लेबाजी के लिए उतारा गया, लेकिन वह भी 34 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद अश्विन ने 42 नाबाद और अय्यर ने 29 नाबाद रन बनाकर भारत को 3 विकेट से जीत दिलाई।