Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया ने दिल्ली में बांग्लादेश के खिलाफ खेला गया दूसरा टी20 मुकाबला 86 रन से जीत लिया। इसी के साथ भारत की यह इस साल 20वीं टी20 इंटरनेशनल जीत रही। एक साल में सबसे ज्यादा 29 जीत हासिल करने का रिकॉर्ड युगांडा के नाम है जिन्होंने साल 2023 में 29 टी20 मुकाबले जीते थे। भारत भी साल 2022 में 28 टी20 जीत चुका है। लेकिन साल 2024 में एक बार फिर से 20 का आंकड़ा पार करने के साथ ही भारत ने बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। बहरहाल, दिल्ली टी20 में भारतीय टीम एक समय 41 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी थी। ऐसे में नितीश रेड्डी और रिंकू सिंह ने अर्धशतक लगाकर स्कोर 221 तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी बांगलादेश की टीम 135 रन ही बना सकी। मैच जीतने के बाद भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव बेहद खुश दिखे। 

 

 

सूर्यकुमार यादव ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि मैं ऐसी स्थिति चाहता था जब अपने बल्लेबाजों (5,6,7) का इस्तेमाल कर सकूं। उन दोनों (रिंकू और नीतीश) के लिए खुशी की बात है। उन्होंने बिल्कुल वैसी ही बल्लेबाजी की जैसी मैं चाहता था। आपको वहां जाकर रिजल्ट देना होगा। बस जर्सी बदल जाती है बाकी सब वैसा ही रहता है। मैं देखना चाहता था कि अलग-अलग गेंदबाज अलग-अलग परिस्थितियों में क्या कर सकते हैं। क्या वे मुझे कठिन ओवर दे सकते हैं। कभी हार्दिक गेंदबाजी नहीं करेंगे तो कभी वॉशिंगटन गेंदबाजी नहीं करेंगे। मैं देखना चाहता था कि दूसरे लोगों के पास क्या है, मैं वास्तव में इससे खुश हूं। आज उनका (नीतीश) दिन था, मैंने सोचा कि उन्हें आनंद लेने दो और इसे बड़ा बनाने दो।

 


ऐसे रहा मुकाबला
दिल्ली के अरुण जेतली स्टेडियम में दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। टीम इंडिया ने नितीश रेड्डी के 74, रिंकू सिंह के 53 और हार्दिक पांड्या के 32 रनों की बदौलत 9 विकेट खोकर 221 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया ने यह स्कोर तब खड़ा किया जब टीम ने महज 41 रन पर ही 3 विकेट गंवा लिए थे। भारतीय टीम ने अपनी पारी के दौरान 15 छक्के उड़ाए जोकि बांग्लादेश के खिलाफ भारत का बड़ा रिकॉर्ड है। जवाब में खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम 135 रन ही बना पाई और 86 रन से मैच गंवा दिया।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारत :
संजू सैमसन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नितीश रेड्डी, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव
बांग्लादेश : परवेज हुसैन इमोन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, जेकर अली, मेहदी हसन मिराज, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, तंजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान