Sports

खेल डैस्क : एंटीगुआ के मैदान पर आखिरकार टी20 इंटरनेशनल में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के बल्ले से 20 महीने बाद भारतीय दर्शकों ने फिफ्टी निकलती देखी। सुपर 8 के अहम मुकाबले में हार्दिक जब क्रीज पर थे तो टॉप प्लेयर विराट, पंत, कोहली पवेलियन लौट चुके थे। तभी हार्दिक ने एक छोर संभाला और अंत के ओवरों में ताबड़तोड़ शॉट लगाए और 27 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। हार्दिक ने टी20 इंटरनेशनल में अपनी आखिरी फिफ्टी नवंबर 2022 में एडिलेड ओवल के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ बनाई थी। तब हार्दिक 33 गेंदों पर 63 रन बनाने में सफल रहे थे। यह टी20 विश्व कप 2022 का सेमीफाइनल मुकाबला था। जिसमें टीम इंडिया को 10 विकेट से हार मिली थी। 

 


बहरहाल, हार्दिक पंड्या ने पहली पारी खत्म होने के बाद कहा कि आज विकेट ठीक दिख रहा था। यहां 180 का स्कोर अच्छा होता लेकिन हमने 197 रन बनाए। मुझे लगता है कि यह यहां एक अच्छा स्कोर है। उम्मीद है कि हमारी गेंदबाजी लाइन-अप निरंतरता के साथ अच्छा प्रदर्शन करेगी। हार्दिक ने दुबे की विकेट पर कहा कि उन्हें विकेट पर समय बिताने की जरूरत थी। मैंने पहले पिच की गति देखी और अंत के ओवरों में हाथ खोले। यह हमारे लिए महत्वपूर्ण था। यह पिच अंत में धीमी हो जाती है। हमें अनुशासन के साथ गेंदबाजी करनी होगी।

 

 

IND vs BAN, Hardik Pandya, T20 world cup 2024, cricket news, Sports, हार्दिक पंड्या, टी20 विश्व कप 2024, क्रिकेट समाचार, खेल

 


ऐसा रहा मुकाबला
बांग्लादेश के कप्तान नजमुल शान्तो ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। भारतीय टीम ने हार्दिक पांड्या के 50, विराट के 37, ऋषभ पंत के 36, शिवम दुबे के 34 रनों की बदौलत 5 विकेट खोकर 196 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 8 विकेट गंवाकर 146 रन बनाने में ही सफल रही और 50 रनों से मुकाबला गंवा दिया। भारत के लिए कुलदीप यादव ने 3, बुमराह और अर्शदीप ने 2-2 विकेट लिए।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारत :
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह।
बांग्लादेश : तंजीद हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तौहीद हृदोय, शाकिब अल हसन, महमुदुल्लाह, जेकर अली, रिशाद हुसैन, महेदी हसन, तंजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान