Sports

खेल डैस्क : आईपीएल में मुंबई इंडियंस का कप्तान बनते ही हार्दिक पांड्या को क्रिकेट फैंस के गुस्से का शिकार होना पड़ा था क्योंकि वह रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने को लेकर निराश थे। इसी के चलते मुंबई इंडियंस भी आईपीएल में खास प्रदर्शन नहीं कर पाई। हार्दिक बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाए लेकिन टी20 विश्व कप के लिए यूएसए में पहुंचते ही हार्दिक ने अपना रौद्र रूप दिखा दिया। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 विश्व कप 2024 के तहत खेले गए प्रैक्टिस मुकाबले में लगातार 3 छक्के भी जड़े। मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आए हार्दिक ने 23 गेंदों पर 40 रन बनाकर टीम इंडिया का स्कोर 182 तक पहुंचा दिया। हार्दिक के अलावा उक्त मैच में ऋषभ पंत ने भी 53 रन जड़े। लेकिन हार्दिक का बल्ला चलने से भारतीय अमेरिकी फैन राहत में दिखे।


तलाक विवाद से उभरने में मिलेगी मदद
हार्दिक मुंबई की कप्तानी को लेकर विवादों में तो रहे ही साथ ही साथ टी20 विश्वकप 2024 शुरू होने से ठीक पहले पत्नी के साथ अनबन की खबरों को लेकर भी परेशान दिखे। सोशल मीडिया पर खबर रही कि हार्दिक और नताशा की विवाहिता जिंदगी मुश्किल में है। यह अफवाह तब और बढ़ी हो गई जब दोनों पक्ष की ओर से इसपर कोई बयान नहीं दिया गया। नताशा ने इस दौरान सोशल मीडिया पर ऐसे अपडेट्स डाले जिससे फैंस और कन्फ्यूज हो गए। कहा गया कि नताशा हार्दिक से प्रॉपर्टी में 70 फीसदी हिस्सेदारी मांग रही है। लेकिन अंत में यह बातें अफवाह ही निकलीं। बहरहाल, टी20 विश्व कप में अच्छे प्रदर्शन से हार्दिक को इन चर्चाओं से उभरने में मदद मिल सकती है।

 

 

ऐसा रहा मुकाबला
भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही क्योंकि संजू सैमसन 1 रन बनाकर आऊट हो गए लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। पंत 33 गेंदों पर 53 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने भी एक छोर संभालकर 23 गेंदों पर 40 रन बनाकर और टीम स्कोर 182 तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम 120 रन ही बना पाई। भारतीय टीम की ओर से अर्शदीप सिंह और शिवम दुबे 2-2 विकेट लेने में सफल रहे। बुमराह, सिराज, हार्दिक और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट ली।


वॉर्मअप मैच के लिए दोनों टीमें
भारत :
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।
बांग्लादेश : लिटन दास, सौम्या सरकार, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तौहीद हृदोय, शाकिब अल हसन, महमुदुल्लाह, जेकर अली (विकेटकीपर), महेदी हसन, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, तनजीद हसन, तनजीम हसन साकिब, तनवीर इस्लाम