Sports

नई दिल्ली : एशिया कप में बाएं क्वाड्रिसेप्स में खिंचाव से उबर रहे अक्षर पटेल 27 सितंबर को राजकोट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे में खेलने से बाहर हो गए हैं। वहीं अब यह जानकारी भी सामने आई है कि तीसरे और अंतिम वनडे मैच में शुभमन गिल और शार्दुल ठाकुर को आराम दिए जाने की जानकारी सामने आई है। 

रिपोर्ट के मुताबिक शुबमन गिल और शार्दुल ठाकुर को राजकोट वनडे से आराम दिया गया है। उनमें से कोई भी इंदौर से राजकोट की यात्रा नहीं करेगा, भारत और ऑस्ट्रेलिया पक्ष मंगलवार दोपहर को इंदौर से राजकोट के लिए उड़ान भरेंगे।' 

भारत तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुका है और को राजकोट में तीसरे वनडे के लिए कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या की वापसी से बढ़ावा मिलेगा। चेन्नई में 8 अक्टूबर को अपने संबंधित पुरुष एकदिवसीय विश्व कप के उद्घाटन मैच में एक-दूसरे से फिर से मिलने से पहले यह दोनों टीमों के लिए अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच होगा। 

गौर हो कि गिल के लिए दोनों वनडे शानदार रहे हैं। पहले मैच में उन्होंने 117.46 की स्ट्राइक रेट से 63 गेंदों में 74 रन बनाए थे जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल थे। वहीं दूसरे मैच में उन्होंने इस साल का अपना पांचवां वनडे शतक जड़ा और विराट कोहली, रोहित शर्मा और सचिन तेंदुलकर के क्लब में शामिल हो गए। उन्होंने दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 चौकों और चार छक्कों की मदद से 104 रन की पारी खेली थी जिसके लिए उन्होंने 97 गेंदें खेली।