Sports

नई दिल्ली : वानखेड़े में ऑस्ट्रेलियाई टीम से पहले वनडे 10 विकेट से हारने पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली बेहद निराश दिखे। मैच खत्म होने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान उन्होंने कहा कि हम सभी विभागों में पूरी तरह फेल हो गए। ऑस्ट्रेलिया की यह एक मजबूत टीम है, अगर आप अच्छा नहीं खेलते हैं, तो वे आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। 

कोहली ने कहा कि हम जब बल्लेबाजी कर रहे थे हमने देखा कि पर्याप्त रन नहीं बन रहे। हालांकि कुछ विभागों में हमने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ ही काम आता है। आज हमारी टीम के पास वापसी करने का एक मौका था लेनि ऑस्ट्रेलिया जिस तरह से खेली इसके लिए उन्हें पूरा श्रेय है। 

कोहली ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट हमेशा अनमोल होता है। किसी भी प्रारूप में आपको मिलने वाला अनुभव आपके लिए अच्छा होता है खास तौर पर तब जब आप अन्य प्रारूप खेलते हैं। आपको मिलने वाला समय महत्वपूर्ण है। यदि आप किसी भी प्रारूप में प्रदर्शन करते हैं, तो यह आपको अन्य प्रारूपों के लिए आत्मविश्वास देता है। आज उन दिनों में से एक था जब हमें खेल में शामिल होने की अनुमति नहीं थी।

बता दें कि भारतीय टीम ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 255 रन बनाए थे। धवन ने 73 तो केएल राहुल ने 46 रन बनाकर टीम को अच्छी शुरुआत तो दी लेकिन मध्यक्रम बल्लेबाजों के फेल होने के चलते टीम इंडिया बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम जब बल्लेबाजी के लिए आए तो सलामी बल्लेबाजों डेविड वार्नर और एरोन फिंच ने कोई मौका नहीं दिया। दोनों ने शतक लगाए और 10 विकेट से टीम के लिए जीत हासिल की।

.
.
.
.
.