Sports

खेल डैस्क : इंदौर वनडे में भारतीय टीम (Team india) की ऑस्ट्रेलिया पर जीत में बड़ा योगदान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का रहा। श्रेयस ने तीसरे ओवर में ही विकेट गिर जाने के बाद क्रीज पर आकर बेखौफ क्रिकेट खेली और शतक लगाया। श्रेयस को शुभमन का भी साथ मिला। दोनों ने शतक तो केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक लगाकर टीम को 399 तक पहुंचाया जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 99 रन से मैच गंवा दिया।

 

यह भी पढ़ें :-  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 गोल्डन डक का SuryaKumar Yadav ने लिया बदला, जड़े लगातार 4 छक्के, Video

 

मैच में श्रेयस तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। श्रेयस के तीन नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए आंकड़े बेहद शानदार है। वह अब तक 11 पारियों में इस नंबर पर 58 की औसत से 642 रन बना चुके हैं। इसलिए मैच के बाद जब एंकर ने उनसे 3 नंबर से विराट कोहली को हटाने बाबत पूछा तो श्रेयस ने मजेदार जवाब दिया। 

 

यह भी पढ़ें :- इंदौर वनडे देखकर ठनका Michael Vaughan का माथा, World Cup की सभी टीमों को दी यह सलाह


प्लेयर आफ द मैच बने श्रेयस अय्यर ने पहले अपनी पारी पर बात करते हुए कहा कि यह एक रोलरकोस्टर था। आज शानदार लग रहा है। मेरी टीम के साथी, दोस्त और परिवार मेरे समर्थन के लिए वहां मौजूद थे। मैं टीवी पर मैच देख रहा था, मैं वहां जाकर मैचों में भाग लेना चाहता था। खुद पर विश्वास करने के लिए आभारी हूं। खुशी है कि मैं आज अपनी योजनाओं को पूरी तरह से क्रियान्वित करने में सफल रहा। 

 

यह भी पढ़ें :-  IND vs AUS : केएल राहुल ने जड़ा 94 मीटर लंबा सिक्स, गेंद गई स्टेडियम से बाहर, Video


वहीं, नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने बाबत श्रेयस ने कहा कि मैं लचीला हूं। किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हूं, चाहे मेरी टीम को कुछ भी करना पड़े। विराट (कोहली) महान खिलाड़ियों में से एक हैं, उनसे वह (नंबर 3) स्थान छीनने की कोई संभावना नहीं है। मुझे बस स्कोर करते रहना है। मूलतः जब मैं बल्लेबाजी करने गया तो मैं चीजों को जटिल नहीं बनाना चाहता था। मैं अपनी आंखें सेट करना चाहता था, इसी तरह मैं खुद को आत्मविश्वास देता हूं। 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11 

भारत : शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा 
ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, जोश इंगलिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, सीन एबॉट, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड, स्पेंसर जॉनसन