Sports

सेंचुरियन : कप्तान टेम्बा बावुमा बाईं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने पहले टेस्ट के समापन के बाद इसकी पुष्टि की। बावुमा की अनुपस्थिति में डीन एल्गर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के अंतिम मैच में टीम की कप्तानी करेंगे। उन्होंने श्रृंखला से पहले संन्यास लेने के अपने फैसले की घोषणा की थी। दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से 7 जनवरी तक केप टाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाएगा। 

इस बीच बावुमा के प्रतिस्थापन के रूप में जुबैर हमजा को टीम में शामिल किया गया है। बावुमा को मंगलवार को सुपरस्पोर्ट पार्क में पहले टेस्ट के पहले दिन क्षेत्ररक्षण करते समय चोट लग गई और स्कैन से पता चला कि मांसपेशियों में खिंचाव है जिसके कारण वह दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी से बाहर रहे। सनराइजर्स ईस्टर्न केप के लिए उनकी उपलब्धता निर्धारित करने के लिए एसए20 की शुरुआत से पहले उन्हें आगे की चिकित्सा जांच से गुजरना होगा। 

पहले टेस्ट के दौरान बावुमा के मैदान से बाहर जाने के बाद एल्गर ने सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका की पारी और 32 रन से जीत में कप्तान की भूमिका निभाई। एल्गर कप्तानी के मामले में कोई अजनबी नहीं हैं, उन्होंने पहले भी प्रोटियाज़ का नेतृत्व किया है, जिसमें भारत की पिछली टेस्ट श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा शामिल था। 2022-23 में 1-0 से पिछड़ने के बाद सलामी बल्लेबाज ने उदाहरण के साथ वापसी करते हुए 2-1 से जीत हासिल की।