Sports

गुवाहटी: भारत बनाम दक्षिण-अफ्रीका दूसरा टी-20 भारत ने 16 रनों से जीत लिया है। हालांकि इस मैच में भी भारतीय तेज गेंदबाजी का प्रदर्शन खराब रहा। भारत ने 237 रन के लक्ष्य का बचाव करते हुए दक्षिण अफ्रीका के तीन विकेट 47 रन पर गिरा दिए थे,लेकिन भारतीय गेंदबाजी  मेजबान टीम के डेविड मिलर और क्विंटन डिकॉक के बीच 174 रन की साझेदारी को तोड़ने में असमर्थ रही। मिलर और डिकॉक टीम को लगभग यादगार जीत के करीब ले गए थे। जिससे भारतीय तेज गेंदबाजी पर सवाल उठ रहे हैं। मैच में गेंदबाजो के एक बार फिर से खराब प्रदर्शन का बचाव भारतीय उप-कप्तान केएल राहुल ने किया।

राहुल ने कहा- अगर तेज गेंदबाजी इतनी बड़ी चिंता होती तो मुझे नहीं लगता कि हम इतने मैच जीत पाते। हम हमेशा एक टीम के रूप में बेहतर होते रहना चाहते हैं। आज का दिन उन दिनों में से एक था जब हमारे गेंदबाज 10 में से सात गेंद सही नहीं डाल सकते थे लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि ऐसा होता रहेगा। यह कुछ ऐसा है जिससे हमें सीखने की जरूरत है और बेहतर होना होगा।उन्होंने कहा कि पिछले मैच में हमनें विरोधी टीम को 106 रन पर रोक दिया था और आज हमने काफी रन दिए । आपको परिस्थितियों और पिच को भी ध्यान में रखना होगा।

राहुल ने कहा कि ओस के कारण गेंदबाजों को गेंद को पकड़ने में दिक्कत हो रही थी। ग्राउंट में ओस थी इसलिए गेंदबाजों के लिए गेंद को पकड़ना मुश्किल हो रहा था और जब विरोधी टीम 240 रनों का पीछा कर रही हो तो आप जानते हैं कि बल्लेबाज कड़ा रुख अपनाएंगे और हर गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश करेंगे।