Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन खराब फॉर्म के चलते पिछले कुछ समय से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। वह आखिरी बार पिछले साल दिसंबर में भारतीय टीम में दिखे थे, जब भारतीय टीम 2 टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश के दौरे पर थी। धवन को वनडे सीरीज के लिए चुना गया था, लेकिन इस सीरीज में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा, वह तीन मैचों में कुल मिलाकर 18 रन ही बना पाए थे। चाहे ही धवन का पिछले कुछ समय में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा, लेकिन वह 31 मार्च से शुरू होने जा रहे आईपीएल में अपनी फॉर्म वापस हासिल करना चाहेंगे और फिर से भारतीय टीम में वापसी करना चाहेंगे।

हालांकि, शुभमन गिल और ईशान किशन जैसे युवा बल्लेबाजों से आगे धवन का भारतीय टीम में जगह बनाना कठिन प्रतीत हो रहा है, वहीं अब खुद शिखर धवन ने भी कहा है कि जो खिलाड़ी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, उसे टीम में मौका दिया जाना चाहिए। धवन ने हाल ही में एक मीडिया चैनल को इंटरव्यू देते हुए कहा कि वह अगर चयनकर्ता होते तो अपनी जगह शुभमन गिल को चुनते।

धवन ने कहा, "अपने क्रिकेंटिग करियर में किसी टीम का नेतृत्व करना बड़ी बात है। मैंने क्रिकेट में किसी स्टेज पर तीन से चार टीमों को लीड किया, जो बड़ी बात है। हरेक क्रिकेटर के करियर में यह सामान्य बात होती है और हर खिलाड़ी के करियर में अच्छा और बुरा समय आता रहता है। मैं पिछले एक-दो साल से एक ही फॉर्मेट खेल रहा था, वहीं शुभमन गिल दो फॉर्मेट खेल रहे थे। शुभमन गिल काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और मैं उनके लिए काफी खुश हूं।

PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा, "शुभमन गिल ज्यादा अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, इसलिए उनका चयन वनडे में हुआ। यदि मैं खुद सेलेक्टर होता तो तो अपनी जगह जरूर शुभमन गिल को मौका देता। मैं शिखर के ऊपर शुभमन को चुनता क्योंकि वो काफी अच्छा कर रहे हैं।"

धवन ने इसके साथ सूर्यकुमार यादव का जिक्र भी किया, जिनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में खराब प्रदर्शन रहा था और उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार का सिर्फ इस सीरीज में प्रदर्शन खराब रहा है और सिर्फ इसीलिए उनकी आलोचना नहीं होनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि अगर उन्हें मौका मिलता है वह इसके लिए तैयार हैं और मेहनत कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, "इस सीरीज को छोड़ दें तो सूर्या (सू्र्यकुमार यादव) ने भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। चाहे कैसी भी पिच हो, फास्ट बॉलिंग हो या स्पिनिंग ट्रैक, किसी के लिए भी खेलना आसान नहीं होता है। खिलाड़ियों के लिए मौके हमेशा रहते हैं, कभी भी मैजिक हो सकता है और मैं अपनी ओर से पूरी मेहनत कर रहा हूं।"