Sports

नई दिल्ली : इंग्लैंड के खिलाफ 68 रनों की जीत के बाद टी20 विश्व कप फाइनल में पहुंचने के बाद भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ कप्तान रोहित शर्मा की सामरिक प्रतिभा की जमकर तारीफ की और कहा कि वह मैदान के बाहर रणनीति और योजना बनाने में काफी समय बिताते हैं। टूर्नामेंट में रोहित के नेतृत्व कौशल ने ऑस्ट्रेलिया और गत चैंपियन इंग्लैंड की धमकियों के बावजूद भारत को अभियान में अजेय रखा। भारत ने 2014 के बाद पहली बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचकर गुयाना में इंग्लैंड के खिलाफ 2022 संस्करण की 10 विकेट से हार का बदला लिया।

 

Rahul Dravid, Virat Kohli, T20 world cup 2024, india vs south africa, rohit sharma, राहुल द्रविड़, विराट कोहली, टी20 विश्व कप 2024, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, रोहित शर्मा



रोहित की टीम की कप्तानी के बारे में बात करते हुए द्रविड़ ने कहा कि रोहित के बारे में मैं जो भी कहूंगा वह कम होगा। वह टीम के साथ काम करते हैं। उनकी रणनीति, उनकी परिपक्वता, टीम की उनके प्रति प्रतिक्रिया अच्छी है। वह रणनीति बनाने में वक्त बिताते हैं। योजना और हम सभी के साथ चर्चा मैं एक क्रिकेटर और एक व्यक्ति के रूप में उनके बारे में अधिक बात नहीं कर सकता। द्रविड़ ने टूर्नामेंट में खराब फॉर्म के बावजूद विराट कोहली का भी समर्थन किया और कहा कि वह खिताबी मुकाबले में जोरदार प्रदर्शन करेंगे।

 

Rahul Dravid, Virat Kohli, T20 world cup 2024, india vs south africa, rohit sharma, राहुल द्रविड़, विराट कोहली, टी20 विश्व कप 2024, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, रोहित शर्मा


द्रविड़ ने कहा कि आप विराट के साथ जानते हैं, बात यह है कि जब आप थोड़े अधिक जोखिम वाले ब्रांड का क्रिकेट खेलते हैं तो कई बार ऐसा हो जाता है। आज भी मुझे लगा कि उसने गति सेट करने के लिए वास्तव में अच्छा छक्का मारा, लेकिन वह दुर्भाग्यशाली था कि गेंद थोड़ी अधिक सीम कर गई। लेकिन मुझे उनका इरादा पसंद है, जिस तरह से उसने ऐसा किया वह मुझे पसंद है। यदि वह ऐसा करने को इच्छुक है तो यह समूह के लिए भी एक अच्छा उदाहरण स्थापित करता है। आप जानते हैं कि मैं इसे ख़राब नहीं करना चाहता, लेकिन मुझे लगता है कि कुछ बड़ा होने वाला है। मैं बस उसके रवैये को पसंद कर रहा हूं और वह मैदान पर खुद को प्रतिबद्ध कर रहा है - मुझे लगता है कि वह इसका हकदार है।


भारत में चल रहे #DoItForDravid अभियान के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि आप जानते हैं, मैं वास्तव में इस 'किसी के लिए करो' में विश्वास नहीं करता हूं। मैं यह विश्व कप जीतना चाहता हूं क्योंकि यह किसी के लिए नहीं यह सिर्फ जीतने के लिए है।