Sports

राजकोट : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने शुक्रवार को कहा कि सलामी बल्लेबाज बेन डकेट ने तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन यहां अच्छे गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ कुशल पारी खेली जिसने भारत को लगातार क्षेत्ररक्षकों को बदलने के लिए बाध्य कर दिया। डकेट ने 21 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 118 गेंद में नाबाद 133 रन बना लिए हैं जिससे इंग्लैंड ने भारत की पहली पारी के 445 रन के जवाब में मजबूत शुरुआत की। इंग्लैंड ने स्टंप तक 2 विकेट पर 207 रन बनाए और वह वह 238 रन से पीछे है।


दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद डकेट ने कहा कि वह बेखौफ होकर खेला। इतने बड़े स्कोर से पीछे होने के बाद इस तरह खेलना सचमुच साहसिक है और उसके कौशल को दिखाता है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से भारत क्षेत्ररक्षण बदल रहा था और वह फिर कहीं और शॉट लगा रहा था तो यह अच्छे गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ कौशल भरी पारी रही। नेट पर उसे गेंदबाजी करना दुस्वप्न के समान है, हम उसे एक गेंद छोड़ने के लिए कहते हैं लेकिन वह कोई गेंद नहीं छोड़ता।

 


वुड ने कहा कि शायद उसे बड़े स्कोर से वैसी सराहना नहीं मिली हो जैसा वह चाहता हो। लेकिन यह उसका दिन था और उसे देखना शानदार था। वुड ने यह भी खुलासा किया कि उन्हें उस नियम के बारे में नहीं पता था जिसके कारण इंग्लैंड को पांच रन दिए गए। भारतीय बल्लेबाजों के पिच पर दौड़ने के कारण इंग्लैंड ने बिना विकेट गंवाए 5 रन से पारी शुरू की।


वुड ने कहा कि मैं इससे वाकिफ नहीं था, मैं बाउंड्री पर डीप स्क्वायर पर था। जब अंपायर ने संकेत दिया, तो मुझे लगा कि यहां क्या हो रहा है। उन्होंने कहा कि ईमानदारी से मुझे नियम के बारे में नहीं पता था जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के लिए हैरान करने वाला है। लेकिन जब सभी खिलाड़ी एक दूसरे को देखकर हंस रहे थे तो मुझे लगा कि कुछ हुआ है।