Sports

नई दिल्ली : भारतीय फेड कप टेनिस टीम के कप्तान विशाल उप्पल ने शुक्रवार को कहा कि उनके खिलाड़ी आगामी बिली जीन किंग कप (पहले फेड कप के नाम से पुकारा जाता था) मुकाबले में अपने से ऊंची रैंकिंग की लातवियाई टीम के खिलाफ आक्रामक होकर खेलेंगी और उन्हें भरोसा है कि वे इसमें प्रतिद्वंद्वी टीम को पराजित कर सकते हैं।भारतीय महिला खिलाड़ी विश्व ग्रुप प्ले ऑफ मुकाबले के लिये लातविया की यात्रा करेंगी जो 16 अप्रैल से जुर्माला में नेशनल टेनिस सेंटर लाईलूप के इंडोर कोर्ट पर खेला जायेगा।

मेजबान टीम अपने शीर्ष खिलाड़ियों को उतारेगी जिसमें दुनिया की 47वें नंबर की अनास्तासिया सेवास्तोवा, 2017 फ्रेंच ओपन चैम्पियन येलेना ओस्टापेंको (53वीं रैंकिंग), डायना मार्सिंकेविका (274वीं रैंकिंग) और डेनिएला विस्माने (492) शामिल हैं। लातवियाई टीम के कप्तान एड्रियन्स जगुन्स हैं जिसमें कम अनुभवी पैट्रिसिया स्पाका भी मौजूद है।

उप्पल ने टीम की रवानगी की पूर्व संध्या पर प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘हम सिर्फ उत्साहित ही नहीं हैं बल्कि जीत के लिये भी भूखे हैं। हमें सिर्फ फायदा ही होगा, हम इस मुकाबले में कुछ भी गंवायेंगे नहीं। उन्होंने कहा, ‘‘उनके पास शीर्ष 50 में शामिल खिलाड़ी हैं, इसलिये हमें हराने का दबाव उन पर होगा। हम प्रतिष्ठा के लिये नहीं खेल रहे लेकिन खिलाड़ी चुनौती पेश करेंगे। भारतीय टीम शनिवार को लातविया पहुंच जायेगी और सोमवार को कोर्ट पर उतरने से पहले 24 घंटे पृथकवास में रहेगी।

टीम किस तरह का रवैया अपनायेगी क्योंकि प्रतिद्वंद्वी टीम ऊंची रैंकिंग की है तो उप्पल काफी आत्मविश्वास से भरे दिखे। उन्होंने कहा, ‘‘इसलिये उलटफेर होते हैं। हम छाप छोड़ना चाहते हैं। यह भारतीय महिला टेनिस के लिये बड़ा क्षण है। हम पहले कभी भी प्ले-ऑफ चरण में नहीं पहुंचे हैं, हम सभी तैयार हैं। भारतीय टीम की अगुआई अंकिता रैना करेंगी जो इस समय 165वीं रैंकिंग पर काबिज देश की सर्वश्रेष्ठ एकल खिलाड़ी हैं। टीम के अन्य सदस्यों में अनुभवी सानिया मिर्जा, करमन कौर थांडी (637), रूतुजा भोसले (420) और पदार्पण कर रही झील देसाई (568) हैं। उप्पल ने कहा, ‘‘मेरे पास काफी विकल्प हैं, मैं किसी को भी चुन सकता हूं। यह निर्भर करेगा कि परिस्थितियों को देखते हुए कौन मैच के लिये सर्वश्रेष्ठ होगा। ’’


 

.
.
.
.
.