Sports

नई दिल्ली : इंग्लैंड में द हंड्रेड (वुमेंस) की शुरूआत हो चुकी है। और पहले ही मुकाबले में मैनचेस्टर ओरिजिनल वुमेन की ओर से खेलते हुए भारतीय स्टार हरमनप्रीत कौर ने धुआंधार पारी खेली। उक्त मैच मैनचेस्टर ओरिजिनल वुमेन और ओवल इनविसिबल वुमेन में खेला गया। 100 गेंदों वाले इस मुकाबले में पहले खेलते हुए मैनचेस्टर ओरिजिनल ने 6 विकेट पर 135 रन बनाए। जवाब में ओवल इनविसिबल ने 98 गेंदों पर 5 विकेट खोकर 139 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

इससे पहले मैनचेस्टर की कप्तान केट क्रॉस ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। एमा लम्ब बिना खाता खोले आऊट हुई तो लिजेल ली और जॉर्जी बॉयस में दूसरे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की। बॉयस ने 19 गेंदों पर 21 तो ली ने 39 गेंद पर 6 चौके की मदद से 42 रनों की पारी खेली। मिडिल ऑर्डर में आई हरमनप्रीत ने 16 गेंद पर 6 चौके की मदद से 29 रन बनाए तब मैनचैस्टर की टीम 135 रनों तक पहुंच पाई। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओवल इनविसिबल को महज 7 रन के स्कोर पर एलिस कैपसी के रूप में पहला झटका लगा। वहीं इसी स्कोर पर ग्रेस गिब्स भी बिना खाता खोले आऊट हो गईं। 36 रन तक 4 विकेट गंवाने के बाद ओवल की टीम काफी मुश्किल में लग रही थी। कप्तान डेन वैन निकर्क और मरिजाने कैप ने 73 रनों की पार्टनरशिप की। निकर्क ने 42 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 56 रन बनाए जबकि कैप ने 27 गेंद पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 38 रनों की पारी खेली। मैनचेस्टर की ओर से कप्तान केट क्रॉस ने 3 विकेट चटकाए।