Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : लाहौर कलंदर्स पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) 2023 के विजेता के रूप में उभरे। उन्होंने शनिवार (18 मार्च) को फाइनल में मुल्तान सुल्तांस पर एक रन की रोमांचक जीत के साथ खिताब पर कब्जा किया। इस जीत के साथ, शाहीन अफरीदी की अगुआई वाली टीम बैक-टू-बैक पीएसएल खिताब जीतने वाली पहली टीम भी बन गई।

जीत के बाद, लाहौर कलंदर्स के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ पीएसएल ट्रॉफी को वाघा बॉर्डर ले गए। उन्होंने वहां मौजूद प्रशंसकों और सुरक्षा बलों के साथ सेल्फी भी ली। इसका वीडियो कलंदर्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया, जिसे देख भारतीय फैंस भड़क उठे।

PSL 2023 के फाइनल में आते ही, कलंदर्स ने पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनने के बाद 6 विकेट खोकर 200 रन बना दिए। अब्दुल्ला शफीक ने सर्वाधिक 40 गेंदों में 65 रन बनाए, जबकि कप्तान शाहीन अफरीदी ने केवल 15 गेंदों में 44 रनों की तूफानी पारी खेली।

जवाब में, मुल्तान सुल्तांस ने रिले रोसौव (52) और मोहम्मद रिजवान (34) के साथ दूसरे विकेट के लिए 64 रन जोड़कर 10 ओवर में 101/1 का स्कोर खड़ा किया। राशिद ने रोसौव को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा और अपनी टीम का पलड़ा भारी कर दिया। शाहीन ने अपने दूसरे स्पेल में कीरोन पोलार्ड (19), टिम डेविड (20), अनवर अली (1) और उसामा मीर (0) को जल्दी आउट कर दिया।

आखिरी दो ओवरों में मुल्तान को 35 रनों की जरूरत के साथ, खुशदिल शाह और अब्बास अफरीदी ने आखिरी ओवर में हारिस राउफ को 22 रन पर आउट कर दिया, लेकिन आखिरी ओवर में 13 रन बनाने में नाकाम रहे। खुशदिल ने सुपर ओवर के लिए तीसरा रन लेने की कोशिश की, लेकिन शाहीन ने लाहौर की खिताबी जीत सुनिश्चित करने के लिए उन्हें आखिरी गेंद पर रन आउट कर दिया।