Sports

बेंगलुरु : चोट के कारण एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला से बीच में ही बाहर होने से लेकर एशियाई खेलों (Asian Games) में स्वर्ण पदक जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले मिडफील्डर हार्दिक सिंह (Hardik Singh) को एफआईएच प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड 2023 के लिए नामांकित किया गया है।

 

सम्मान से अभिभूत हार्दिक ने बुधवार को कहा कि एफआईएच प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड 2023 के लिए नामांकित होने पर मैं आश्चर्यचकित और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। अंतरराष्ट्रीय मंच पर ऐसी मान्यता प्राप्त करना एक खिलाड़ी के रूप में सपने के साकार होने जैसा है। यह निश्चित रूप से आपको और भी बेहतर करने के लिए प्रेरित करता है। उन्होंने स्वीकार किया कि यह उनका सर्वश्रेष्ठ वर्ष नहीं था और वह और बेहतर कर सकते थे।

 

 

उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश हूं, लेकिन मैं यह नहीं कहूंगा कि यह मेरा सबसे अच्छा साल था। मैं और भी बेहतर कर सकता था, खासकर विश्व कप के दौरान, जहां इतने महत्वपूर्ण चरण में चोट लगना दिल तोड़ने वाला था लेकिन, कुल मिलाकर मैं खुश हूं। एफआईएच प्रो लीग अभियान, एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी खिताब और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक के साथ यह साल मेरे लिए शानदार रहा।

 

मिडफील्ड में अपने तेजतररर प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले 25 वर्षीय खिलाड़ी ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2023 और एशियाई खेल 2023 के दौरान हरमनप्रीत सिंह के डिप्टी के रूप में भी काम किया, जहां भारत ने स्वर्ण पदक जीते। उन्होंने कहा कि मैंने अपने सीनियर्स सरदार सिंह, पीआर श्रीजेश, मनप्रीत सिंह और हरमनप्रीत सिंह से काफी कुछ सीखा है कि आगे बढ़कर नेतृत्व कैसे करना है। मुझे जिम्मेदारी लेना पसंद है, इससे मुझे खुद को सर्वश्रेष्ठ बनाने में मदद मिलती है और मेरे साथियों को भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करने में मदद मिलती है।