Sports

कोलंबो : पिछले कुछ वर्षों में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) खुद को अदद ऑलराउंडर साबित कर चुके हैं और भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ (Sanjay Bangar) का मानना है कि बड़ौदा के इस क्रिकेटर की उपस्थिति से टीम को काफी संतुलन मिलता है और विश्वकप में उनकी भूमिका बेहद महत्वपूर्ण होगी।

 

हार्दिक को बांग्लादेश के खिलाफ सुपर फोर मैच में विश्राम दिया गया था लेकिन वह श्रीलंका के खिलाफ रविवार को होने वाले फाइनल में वापसी करेंगे। बांगड़ ने कहा कि वह पिछले कुछ वर्षों में काफी परिपक्व हुआ है। पहले फिटनेस के कारण उसे कुछ परेशानियां हुई थी लेकिन आज वह जिस मुकाम पर है वहां पहुंचने के लिए उसने कड़ी मेहनत की। वह अब अपनी जिम्मेदारी बहुत अच्छी तरह से निभा रहा है और भारत की टी20 टीम का कप्तान है। एक ऑलराउंडर होने के कारण वह टीम को काफी संतुलन प्रदान करता है।

 

हार्दिक विश्व कप में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका भी निभाएंगे और बांगड़ का मानना है कि इससे भारतीय गेंदबाजी आक्रमण संपूर्ण नजर आता है। उन्होंने कहा कि विश्वकप के लिए हमारे पास सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है। हमारे पास बुमराह और सिराज के रूप में नई गेंद के दो शानदार गेंदबाज हैं और इसके अलावा अनुभवी मोहम्मद शमी टीम में है। विकेट लेने के विकल्प के रूप में हमारे पास कुलदीप यादव है।

 

बांगड़ ने कहा कि रविंद्र जडेजा टीम में है। जैसा कि मैंने पहले कहा हार्दिक की उपस्थिति से भारत को कई विकल्प मिल जाते हैं। मेरा मानना है कि भारत के पास विश्वकप के लिए संपूर्ण गेंदबाजी आक्रमण है।