Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने अपना पसंदीदा बल्लेबाज और गेंदबाज चुना है। उन्होंने इस समय रोहित शर्मा को अपना पसंदीदा बल्लेबाज चुना है। भारतीय सलामी बल्लेबाज के साथ तालमेल बिठाने के लिए एक ताकत रही है और सभी प्रारूपों में उनका प्रदर्शन असाधारण के अलावा और कुछ नहीं है। रोहित चार टी20 इंटरनेशनल शतक और वनडे में तीन दोहरे शतक के साथ एकमात्र बल्लेबाज हैं। रोहित के साथ काफी क्रिकेट खेलने वाले हरभजन ने कहा कि वह बल्लेबाज को सभी प्रारूपों में एक्शन में देखना पसंद करते हैं। 

हरभजन ने कहा कि ऐसे में कई लोगों की निगाहें आने वाले समय में उनके प्रदर्शन पर होंगी। हरभजन को लगता है उनसे काफी उम्मीदें हैं। पसंदीदा बल्लेबाज: रोहित शर्मा। चाहे टी20 हो, वनडे क्रिकेट हो, टेस्ट क्रिकेट हो रोहित जब बल्लेबाजी कर रहा हो तो वह अविश्वसनीय होता है। उसके पास इतना समय है, वह बल्लेबाजी को बहुत आसान बनाता है। 

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि रोहित शायद विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे अन्य लोगों के लिए पूरे सम्मान के साथ। वे भी उतने ही अच्छे हैं लेकिन जब रोहित खेलते हैं तो उनका स्तर बिल्कुल अलग होता है। इसलिए रोहित मेरे पसंदीदा बल्लेबाज हैं। 

इस बीच हरभजन से अपने पसंदीदा गेंदबाज का नाम भी पूछा गया और वह अपने पूर्व मुंबई इंडियंस टीम के साथी जसप्रीत बुमराह के साथ गए। उन्होंने कहा कि गेंदबाजों में मुझे लगता है कि जसप्रीत बुमराह एक वर्ग अलग है। टी20, वनडे या टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो जसप्रीत बुमराह टॉप क्लास गेंदबाज हैं। ये मेरे दो पसंदीदा खिलाड़ी हैं।

इस बीच रोहित वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सफेद गेंद की श्रृंखला में चोट से उभरने के बाद वापसी करेंगे जिसमें तीन वनडे और इतने ही टी20आई मैच शामिल हैं। पूर्णकालिक एकदिवसीय कप्तान के रूप में यह उनका पहला कार्य होगा। बुमराह को सीरीज से आराम दिया गया है। 

.
.
.
.
.