Sports

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने सोशल मीडिया पर उनसे जुड़ी एक कहानी वायरल होने पर अपना गुस्सा निकाला है। उक्त वीडियो पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam Ul Haq) की है जिसमें उन्होंने दावा किया है कि हरभजन मुसलमान बनने के करीब थे। इंटरव्यू के दौरान इंजमाम ने कहा कि हरभजन मौलाना तारिक जमील से प्रभावित थे और उन्होंने इस्लाम अपनाने पर भी विचार किया था। इंजमाम ने कहा कि हमारे पास एक कमरा था जहां प्रार्थनाएं की जाती थीं। मौलाना तारिक जमील शाम को हमसे मिलने आते थे और हमें नमाज पढ़ाते थे। कुछ दिनों बाद इरफान पठान, मोहम्मद कैफ और जहीर खान भी आने लगे। 4 अन्य भारतीय क्रिकेटर वहां बैठते और हमें देखते रहे। उन्होंने दावा किया कि हरभजन, जो इस बात से अनजान थे कि तारिक जमील एक मौलाना हैं, ने कहा कि 'मैं इस आदमी से प्रभावित हूं और उनके शब्दों का पालन करना चाहता हूं।


उक्त वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो हरभजन ने इस कहानी का पूरी तरह से खंडन किया और कहा कि वह एक 'गर्वित सिख' हैं। हरभजन ने उक्त वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा कि ये कौन सा नशा पी कर बात कर रहा है? मैं एक गौरवान्वित भारतीय और गौरवान्वित सिख हूं..ये बकवास लोग कुछ भी बकते हैं।

 

 


बता दें कि इंजमाम उल हक ने बीते दिनों ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य चयनकर्ता के तौर पर इस्तीफा दे दिया था। पीसीबी ने गुरुवार को एक बयान जारी कर बताया था कि उन्होंने इस दिग्गज खिलाड़ी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। इंजमाम पर यह कार्रवाई इसलिए भी हुई क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट टीम क्रिकेट विश्व कप 2023 के दौरान अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। पाकिस्तान ने ग्रुप स्टेज में 9 में से 5 मुकाबले गंवा दिए जिसमें भारत और अफगानिस्तान से मिली शर्मनाक हार भी शामिल थी।