Sports

नई दिल्ली : आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल 2022 में बढिय़ा प्रदर्शन करने वाले राहुल त्रिपाठी को टीम में जगह दी। त्रिपाठी के राष्ट्रीय टीम में शामिल होने पर भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। टीम इंडिया 26 जून से डबलिन में शुरू होने वाली दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड से भिड़ेगी। 

हरभजन ने ट्वीट करते हुए लिखा, आपके पहले कॉल-अप पर राहुल त्रिपाठी बधाई! अच्छी तरह से योग्य भी, हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया की कप्तानी करते देखना पसंद करूंगा। त्रिपाठी का सनराइजर्स हैदराबाद के साथ एक असाधारण आईपीएल सीजन था। उन्होंने अपनी तरफ से खेले 14 मैचों में 37.55 की औसत से 413 रन बनाए। उन्होंने इस सीजन में 76 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर और 158.23 के स्ट्राइक रेट के साथ तीन अर्द्धशतक भी लगाए। वह अपनी टीम की तरफ से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। 

अपने अब तक के आईपीएल करियर में बल्लेबाज ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट, राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने अब तक अपने 76 आईपीएल मैचों में 27.66 की औसत से कुल 1,798 रन बनाए हैं। उन्होंने आईपीएल में अब तक 93 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ 10 अर्धशतक लगाए हैं। 

आयरलैंड के खिलाफ भारत की टी20 इंटरनेशलन टीम : 

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (wk), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक। 

.
.
.
.
.