Sports

नई दिल्ली : भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीज़न में मुंबई इंडियंस (एमआई) के लिए संभावित रिटेंशन पर चर्चा की। पिछले दो से तीन वर्षों में टीम के हालिया निराशाजनक प्रदर्शन पर विचार करते हुए हरभजन ने भविष्य की संभावनाओं पर चर्चा की। उन्होंने उल्लेख किया कि एमआई संभवतः कप्तान हार्दिक पंड्या, प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रित बुमरा और गतिशील सूर्यकुमार यादव को बनाए रखेगा। इसके अतिरिक्त, हरभजन ने सुझाव दिया कि हाल ही में विश्व कप विजेता कप्तान रोहित शर्मा को बरकरार रखा जाएगा। इस दौरान हरभजन ने तिलक वर्मा को एमआई की युवा प्रतिभा बताया। साथ ही अनकैप्ड प्लेयर के तौर पर नेहल वढेरा को चुना।

 

आईपीएल रिटेनशिप, मुंबई इंडियंस, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा, हरभजन सिंह, IPL Retainship, Mumbai Indians, Jasprit Bumrah, Suryakumar Yadav, Rohit Sharma, Harbhajan Singh

 

हरभजन सिंह ने एक टीवी शो पर कहा कि मुंबई इंडियंस एक ऐसी टीम है जिसने पिछले दो से तीन वर्षों में अच्छा नहीं खेला है। वे एक चैंपियन टीम रही हैं, एक बहुत अच्छी टीम, और जहां तक ​​मुझे पता है, वे निश्चित रूप से एक मजबूत टीम बनाने के बारे में सोचेंगे। हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि वे इस साल अनुभवी खिलाड़ियों को नहीं जोड़ेंगे। पिछले साल, उन्होंने हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया था। मुझे लगता है कि उन्हें निश्चित रूप से बरकरार रखा जाएगा, सूर्यकुमार यादव को बरकरार रखा जाएगा। पर सवाल यह है कि क्या रोहित शर्मा को बरकरार रखा जाएगा। उन्होंने हाल ही में कप्तान के रूप में विश्व कप जीता है, इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें बरकरार रखा जाना चाहिए। इन चारों के अलावा यदि कोई पांचवां खिलाड़ी है, तो वो है तिलक वर्मा। तिलक उन खिलाड़ियों में से एक हैं जो भविष्य में मुंबई इंडियंस के लिए मैच जीतने में बहुत उपयोगी होंगे। जब गेंदबाजी की बात आती है तो नेहल वढेरा उनके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं। वह एक अनकैप्ड खिलाड़ी है, इसलिए उसे चुना जाना चाहिए।

 

आईपीएल रिटेनशिप, मुंबई इंडियंस, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा, हरभजन सिंह, IPL Retainship, Mumbai Indians, Jasprit Bumrah, Suryakumar Yadav, Rohit Sharma, Harbhajan Singh

 

पंजाब किंग्स के लिए संभावित आईपीएल रिटेंशन के बारे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी ने कहा कि वह कुछ अच्छे अनकैप्ड खिलाड़ियों को सुरक्षित करना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब किंग्स के लिए मुझे नहीं लगता कि मैं किसी भी खिलाड़ी को रिटेन करूंगा, निश्चित रूप से कैप्ड खिलाड़ियों को नहीं, लेकिन मैं अर्शदीप सिंह, सैम कुरेन और रबाडा जैसे खिलाड़ियों के लिए राइट-टू-मैच विकल्प का उपयोग करना चाहूंगा। जितेश शर्मा एक और है जिसके लिए मैं नीलामी में राइट-टू-मैच का उपयोग करने पर विचार करूंगा, जब अनकैप्ड खिलाड़ियों की बात आती है, तो कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं जिन्हें मैं नीलामी से पहले सुरक्षित करना चाहूंगा। इसी तरह शशांक सिंह मध्यक्रम में शानदार पावर हिटर हो सकते हैं। इस तरह हरप्रीत बराड़ से भी उम्मीद लगाई जा सकती है।