Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। दो अप्रैल 1994 को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय क्रिकेट में एंट्री करने वाले वेंकटेश के जन्मदिन के खास मौके पर बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया है। ये वीडियो वेंकटेश के फैंस को जरूर पसंद आएगा और अगर आप वेंकटेश के फैन नहीं भी हैं तो भी आपको ये वीडियो देखना चाहिए क्योंकि इसमें दिखाया गया है कि कैसे पाकिस्तान के खिलाफ एक वर्ल्ड कप 1996 मैच के दौरान उन्होंने पाकिस्तानी खिलाड़ी को सबक सिखाते हुए अपनी गेंद का शिकार बनाया था। 

PunjabKesari

बीसीसीआई द्वारा 1996 वर्ल्ड कप का एक वीडियो शेयर किया गया है। भारत और पाकिस्तान के बीच बेंगलुरु में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 49 ओवर खेलते हुए 288 रन बनाए थे। इसके जवाब में उतरी पाकिस्तानी टीम ने 14.4 ओवर में दो विकेट गंवाकर 109 रन बनाए थे। ये ओवर वेंकटेश कर रहे थे और जैसे ही उन्होंने पांचवीं गेद डाली तो स्ट्राइक पर खड़े पाकिस्तानी क्रिकेट आमिर सोहेल ने खाॅट मारकर चौका लगा दिया। 

PunjabKesari

वेंकटेश को चौका लगना इतनी बड़ी बात नहीं थी लेकिन इसके बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर सोहेल ने बाउंड्री की तरफ इशारा करते हुए उन्हें नीचा दिखाने की कोशिश की। इस पर वेंकटेश ने 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर उक्त पाकिस्तानी खिलाड़ी को बोल्ड कर चलता करते हुए अपना बदला ले लिया। 

 

उनके जन्मदिन पर डाला गया ये वीडियो लोगों द्वारा बेहद पसंद किया जा रहा है। एक लाख 23 हजार से ज्यादा बार देखे जा चुके इस वीडियो को 22.6 हजार से ज्यादा बार लाइक किया जा रहा है। 

.
.
.
.
.