Sports

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर गुरिंदर संधू ने क्वींसलैंड के कैरारा ओवल में पर्थ स्कॉर्चर्स के खिलाफ बिग बैश लीग मैच में सिडनी थंडर के लिए हैट्रिक अपने नाम की। पंजाब में पैदा हुए भारतीय मूल के संधू ने 16वें ओवर में कप्तान एश्टन टर्नर, आरोन हार्डी और लॉरी इवांस को लगातार गेंदों पर आउट कर ऑस्ट्रेलियाई घरेलू क्रिकेट में अपनी तीसरी हैट्रिक ली। क्रिकेट जगत में तीन हैट्रिक लेने वाले प्लेयरों में लासिथ मलिंगा, अमित मिश्रा प्रमुख हैं। लेकिन अब संधू ने भी अपना नाम इस लिस्ट में बना लिया है। 

संधू ने पहली बार 2018 जेएलटी वन-डे कप में विक्टोरिया के खिलाफ तस्मानिया का प्रतिनिधित्व करते हुए हैट्रिक ली थी। उन्होंने 7/56 के अविश्वसनीय आंकड़ों के साथ समाप्त किया जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल थी। संधू की दूसरी हैट्रिक अभी कुछ देर पहले ही आई है। उन्होंने नवंबर 2021 में मार्श कप के दौरान दक्षिण ऑस्ट्रेलिया रेडबैक्स के खिलाफ इस कारनामे को दोहराया था। वह दो घरेलू 50-ओवर मैचों में हैट्रिक लेने वाले पहले व्यक्ति हैं। लेकिन अब एक और हैट्रिक के साथ संधू ने इतिहास रच दिया है। साथ ही यह सिडनी थंडर के गेंदबाज की ओर से पहली हैट्रिक भी है।

Gurinder Sandhu, hat trick, BBL, cricket news in hindi, sports news, गुरिंदर संधू, हैट्रिक, बिग बैश लीग, सिडनी थंडर, Big Bash League, Sydney Thunder

संधू ने दो एकदिवसीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है, और जनवरी 2015 में भारत के खिलाफ पदार्पण किया था। जहां उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 1/58 के आंकड़े दिए थे। उन्होंने एकमात्र अजिंक्य रहाणे का विकेट लिया था। इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अगला मैच खेला और सेंचुरियन के मैदान पर इयान बेल और कप्तान इयोन मॉर्गन को डक पर आऊट किया था।

.
.
.
.
.