Sports

लंदन ( निकलेश जैन ) टेक महिंद्रा ग्लोबल चेस लीग 2024 के चौंथे दिन के खेल के बाद पीबीजी अलसकन नाइट्स नें लगातार पाँच जीत के बाद अब सही मायनों में प्ले ऑफ के और कदम बढ़ाना शुरू कर दिया है , आज खेले गए मुक़ाबले में अलसकन नाइट्स नें विश्व के नंबर एक खिलाड़ी मैगनस कार्लसन के नेत्तृत्व वाली एसजी अल्पाइन पाइपर्स को 9-7 के नजदीकी मुक़ाबले में पराजित किया , पहले बोर्ड पर जरूर कार्लसन नें अनीश गिरि को पराजित किया पर तीसरे बोर्ड पर अब्दुसत्तोरोव नोदिरबेक नें आर प्रज्ञानन्दा को और तान ज़्होंगाई नें हाउ ईफ़ान को पराजित करते हुए अलसकन को जीत दिला दी ।

इसके पहले आखिरी पायदान पर चल रही क्रिकेटर आर अश्विन के स्वामित्व वाली अमेरिकन गैम्बिट्स नें विश्वनाथन आनंद के नेत्तृत्व वाली गैंजेस ग्रांड मास्टर्स को 10-4 से पराजित कर दिया और अंत तालिका में चौंथे स्थान पर पहुँच गयी है । इस मुक़ाबले में पहले बोर्ड पर हिकारु नाकामुरा से आनंद और एलिज़ाबेथ से शालिमोवा नुर्ज्ञुल का हारना गैंजेस ग्रांड मास्टर्स को भारी पड़ा ।

एक अन्य मुक़ाबले में पूर्व विजेता त्रिवेणी कॉन्टिनेन्टल किंग्स नें मुंबा मास्टर्स को 12-3 से मात देते हुए अपना दूसरा स्थान कायम रखा है ।

फिलहाल अलसकन नाइट्स 15 अंको के साथ पहले और त्रिवेणी कॉन्टिनेन्टल किंग्स और अल्पाइन वारीयर्स 9 अंक बनाकर टाईब्रेक के आधार पर दूसरे और तीसरे स्थान पर चल रही है ।