Sports

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) का मानना है कि स्थगित हुआ आईपीएल (IPL) खाली स्टेडियम में कराया जा सकता है लेकिन आगामी टी-20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2020) का आयोजन दर्शकों के बिना नहीं कराया जा सकता। कोविड-19 महामारी के कारण खराब होते हालात को देखते हुए इस समय इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें चरण और टी20 विश्व कप का आयोजन अनिश्चित दिख रहा है। इस बीमारी से दुनिया भर में एक लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

ग्लेन मैक्सवेल का आईपीएल पर बयान 

बीसीसीआई के लिए एक विकल्प यह हो सकता है कि वह अक्टूबर-नवंबर की विंडो में आईपीएल की मेजबानी करे बशर्ते आईसीसी टी20 विश्व कप (18 अक्टूबर से 15 नवंबर) को स्थगित कर दे। हालांकि टूर्नामेंट खाली स्टेडियम में कराने की बातें भी चल रही हैं। मैक्सवेल को लगता है कि अगर दर्शक इन दोनों टूर्नामेंट के लिये मौजूद नहीं होंगे तो अच्छा यही होगा कि आईपीएल को खाली स्टेडियम में कराया जाए।

ग्लेन मैक्सवेल का टी-20 विश्व कप पर बयान 

उन्होंने ‘एबीसी ग्रैंडस्टैंड से कहा, ‘हमारे लिए दर्शकों का जुटाना मुश्किल होगा। मुझे लगता है कि अगर आईपीएल आयोजित होता है तो इसमें दर्शकों के बिना शायद चल जाएगा लेकिन मैं बिना दर्शकों के टी-20 विश्व कप नहीं देख सकता।' मैक्सवेल ने कहा, ‘हमारे लिए स्टेडियम में दर्शकों के बिना विश्व कप को सही ठहराना मुश्किल होगा। इसलिए मुझे निकट भविष्य में इसके आयोजन की संभावना नहीं दिखती। हमें सभी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा।' आईपीएल 14 अप्रैल तक स्थगित किया गया था और अब अनिश्चित स्थगन की ओर बढ़ रहा है क्योंकि भारत में 21 दिन के लॉकडाउन को बढ़ाने की उम्मीद है। 

.
.
.
.
.