Sports

मुंबई : लोकेश राहुल के नैसर्गिक शॉट खेल कर तेजी से रन बनाने की क्षमता से प्रभावित पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लखनऊ सुपर जायंट्स के इस कप्तान ने यह साबित कर दिया कि तेजी से रन बनाने के लिए आपको नये तरह के शॉट इजात करने की जरूरत नहीं है। 

सलामी बल्लेबाज राहुल शानदार लय में है और आईपीएल के 15वें सत्र अब तक दो शतक लगा चुके हैं। ये दोनों शतक मुंबई इंडियन्स के खिलाफ आए हैं। वह 368 रन के साथ राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर के बाद लीग के इस सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर है। एक शो में गावस्कर ने कहा, ‘वह शानदार प्रदर्शन कर रहा है। 

उन्होंने कहा कि राहुल की बल्लेबाजी के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उनकी शैली में कुछ भी बनावटी नहीं है। वह जो भी शॉट खेलते हैं वह क्रिकेट का नैसर्गिक शॉट है।' भारत के इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘राहुल ने अपने इस कौशल से यह साबित किया है कि तेजी से रन बनाने के लिए आपको नए शॉट इजात करने की जरूरत नहीं है। अगर आपके पास शॉट हैं, तो उसका सही चयन करें और उनके सभी शॉट के चयन बेहतरीन रहे हैं।' 

केविन पीटरसन ने बताया 360 डिग्री बल्लेबाज 

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन ने भी केएल राहुल की प्रशंसा करते हुए कहा कि उसके पास शॉट्स की विस्तृत श्रृंखला है। वह बैक फुट प्वाइंट पर मार सकता है। वह एक्स्ट्रा कवर और मिडविकेट के ऊपर भी मार सकता है। वह 360 डिग्री बल्लेबाज है। मेरा मतलब है कि उनकी बल्लेबाजी ताजी हवा की सांस की तरह है। जिसे आप टीवी ऑन कर पूरे दिन बल्लेबाजी करते हुए देख सकते हैं। 

.
.
.
.
.