Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिसम्बर में होने वाले ऑस्ट्रेलियाई दौरे की पुष्टि की है। इसी के साथ ही गांगुली ने भारतीय कप्तान विराट कोहली से सिर्फ अच्छा खेलने ही काफी नहीं बल्कि उनसे जीतने की उम्मीद लगाई है। 

बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने कहा कि अब बार की ऑस्ट्रेलियाई टीम 2018 की टीम से काफी अलग है। ये एक मुश्किल सीरीज होने वाली है। हालांकि हमारी टीम भी अच्छी है। गांगुली ने कहा कि हमारे पास बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ही हैं। उन्होंने टीम से उम्मीद लगाते हुए कहा कि हम अच्छे से बल्लेबाजी करेंगे। आप विदेशों में सर्वश्रेष्ठ टीमों को जानते हैं, वे अच्छी बल्लेबाजी करते हैं। जब हम घर से दूर, इंग्लैंड में, ऑस्ट्रेलिया में और पाकिस्तान में इतने सफल थे, तो हमने टेस्ट मैचों में 400, 500 और 600 रन बनाए। 

गांगुली ने कहा कि मैंने विराट से भी कहा है। मैंने उससे कहा कि चीफ, मेरे मन में उनके लिए, रोहित शर्मा और बुमराह के लिए बेहद सम्मान है। क्योंकि तुम विराट कोहली हो, ऐसे में आपके मानक उच्च हैं। जब आप खेलने के लिए जाएंगे, अपनी टीम के साथ जाएंगे तो मैं आपको टीवी पर देखूंगा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केवल अच्छा मत खेलता। मैं आपसे जीत की उम्मीद करता हूं। गांगुली ने आगे कहा कि मेरे लिए तो यही है। क्योंकि आपने मानक तय किए हैं। यह किसी और का नहीं है। इसलिए आपको मानकों पर खरा उतरना होगा। 

गौर हो कि ऑस्ट्रेलिया में 2018 टूर के दौरान भारत ने कंगारूओं को उन्हीं की धरती पर हराया था। हालांकि इस दौरान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर बैन के कारण टीम में नहीं थे। ऐसा पहली बार हुआ था कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर टेस्ट सीरीज में हराया हो। 

.
.
.
.
.