Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : लीजेंड्स लीग क्रिकेट के हाल ही में समाप्त हुए संस्करण में इंडिया कैपिटल्स और गुजरात जायंट्स के बीच एलिमिनेटर मुकाबले के दौरान मैदान पर पूर्व भारतीय टीम के खिलाड़ियों गौतम गंभीर और एस श्रीसंत के बीच तीखी बहस हो गई थी। विवाद के तुरंत बाद श्रीसंत ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने आरोप लगाया गया कि गंभीर ने उन्हें 'फिक्सर' कहा था। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में स्पॉट फिक्सिंग में कथित संलिप्तता को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अनुशासनात्मक समिति ने श्रीसंत पर प्रतिबंध लगा दिया था। केरल के तेज गेंदबाज का सात साल का प्रतिबंध सितंबर 2020 में समाप्त हो गया। 

कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान से हाल ही में एक रिपोर्टर ने इस घटना पर टिप्पणी करने के लिए कहा था। हालांकि, गंभीर इस मामले पर बोलने से बचते रहे। रिपोर्टर के सवाल पर गंभीर ने जवाब देते हुए कहा, 'देखिए पहली बात तो मेरे पास इस चीज़ में बोलने के लिए ऐसा कुछ नहीं है। 

42 वर्षीय ने कहा कि वह युवा क्रिकेटरों को देखने के लिए एक महान कार्यक्रम में उपस्थित थे जो ईमानदारी के साथ अपने राज्य या राष्ट्र की सेवा कर सकते हैं। गंभीर ने कहा, 'मैं यहां पर एक नेक मकसद से आया हूं, उन युवा खिलाड़ियों को देखने आया हूं, उन युवा खिलाड़ियों को एक मंच देने आया हूं के जो वो अपना, अपने परिवार का, अपने राज्य का, अपने देश का नाम इमानदारी से रोशन कर सके। वो मेरे लिए बहुत जरूरी है।' 

इस बीच पिछले महीने गंभीर छह सीजन के बाद केकेआर में लौटे लेकिन इस बार मेंटर की भूमिका में। 'सिटी ऑफ जॉय' में लौटने से पहले उन्होंने पिछले कुछ सीजन लखनऊ सुपर जाइंट्स के मेंटर के रूप में काम किया था। दिल्ली के इस अनुभवी खिलाड़ी के मंगलवार 19 दिसंबर को दुबई में होने वाली आईपीएल 2024 नीलामी के दौरान केकेआर कैंप में मौजूद रहने की उम्मीद है।