Sports

मस्कट : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन ने हाल ही में समाप्त हुई एशेज श्रृंखला में अपनी टीम की 0-4 से शर्मनाक हार के लिए इंडियन प्रीमियर लीग को दोष देने को ‘बेवकूफी' करार दिया। इंग्लैंड के पूर्व महान खिलाड़ी डेविड गॉवर टीम की एशेज में हार के बाद ‘बेहर खफा' थे। उन्होंने कहा कि मौजूदा कप्तान जो रूट के पास ऐसे खिलाड़ी थे जो आईपीएल के कारण ‘अनुपलब्ध' थे। 

एशेज श्रृंखला को 2005, 2009, 2010-11 और 2013 में जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे पीटरसन ने इस पर हंसते हुए कहा कि यह बेवकूफी है। आप इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट के गर्त में जाने के लिए आईपीएल को दोष नहीं दे सकते। यह पागलपन है। मैंने इस पर काफी प्रतिक्रिया दी है। इसके लिए इंग्लैंड की क्रिकेट प्रणाली में कमी है। काउंटी क्रिकेट में कुछ खामी है।

‘लीजेंड्स लीग क्रिकेट' में ‘वर्ल्ड जायंट्स' का प्रतिनिधित्व कर रहे पीटरसन ने गुरुवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग को दोष देना पागलपन है क्योंकि अगर आप टेस्ट टीम पर नजर डालते हैं, तो शायद (बेन) स्टोक्स (जॉनी) बेयरस्टो और (जोस) बटलर ही आईपीएल में खेलते हैं। शायद ही टेस्ट टीम का कोई खिलाड़ी आईपीएल खेलता हो। तो आप आईपीएल को कैसे दोष दे सकते हैं? आप आईपीएल को दोष नहीं दे सकते। यह पागलपन है।

.
.
.
.
.