Sports

पुणे (महाराष्ट्र) : पंजाब किंग्स के खिलाफ बुधवार को खेले गए आईपीएल मैच में मुंबई इंडियंस को लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि इस हार के बाद बावजूद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल में एक बड़ा रिकार्ड बना दिया है। रोहित आईपीएल में 500 चौके लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 

रोहित शर्मा विराट कोहली के बाद टी20 क्रिकेट में 10,000 रन पूरे करने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज भी बने। हालांकि, रोहित शर्मा की आईपीएल में 500 चौके और टी20 में 10,000 रन की उपलब्धियों के अलावा मुंबई इंडियंस के लिए जश्न मनाने के लिए कुछ भी ज्यादा नहीं था क्योंकि वे पंजाब किंग्स से 12 रनों से हार गए थे। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज

रोहित शर्मा - 502 
सुरेश रैना - 506
डेविड वार्नर - 515
विराट कोहली - 554
शिखर धवन - 673

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पंजाब किंग्स को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। पंजाब ने मौके का फायदा उठाते हुए शानदार बल्लेबाजी करते हुए ओपनर मयंक अग्रवाल (52) और शिखर धवन (70) के अर्धशतकों की बदौलत मुंबई के सामने 199 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने ठीक शुरूआत की। हालांकि टीम के 32 रन पर दो विकेट गिरे लेकिन टीम जीत की देवाल्ड ब्रेविस तथा तिलक वर्मा की अगुवाई में जीत के लिए अग्रसर थी। लेकिन ब्रेविस के आउट होने के बाद टीम बिखरती हुई नजर आई और विकेट्स एक अंतराल पर गिरते रहे और अंत में 186/9 का स्कोर बनाकर टीम 12 रन से हार गई।