T20-world-cup-2021
Sports

फ्लोरेंस : उत्तरी आयरलैंड के खिलाफ होने वाले फीफा विश्व कप के अंतिम क्वालीफायर मुकाबले से पहले इटली के तीन और खिलाड़ी बाहर हो गए हैं। एलेसांद्रो बास्तोनी और डेविड कैलेब्रिया दोनों चोटिल हैं जबकि साथी डिफेंडर क्रिस्टियानो बिराघी निजी कारणों से टीम से अलग हो गए हैं। इटली के कोच रॉबर्टो मेनसिनी ने अटलांटा के डिफेंडर डेविड जापाकोस्टा को टीम में शामिल किया है। 

इटली के चार खिलाड़ी पहले ही चोट के कारण टीम से हट चुके हैं जिसमें कप्तान और डिफेंडर जॉर्जियो चिलेनी, फारवर्ड काइरो इमोबाइल और मिडफील्डर निकोलो जेनियोलो तथा लोरेंजो पेलेग्रिनी शामिल हैं। यूरोपीय चैंपियन इटली ने शुक्रवार को स्विट्जरलैंड से 1-1 से ड्रॉ खेला था जिससे ग्रुप सी में दोनों टीमों के समान अंक हैं। सोमवार होने वाले अंतिम क्वालीफायर से पहले इटली की टीम बेहतर गोल अंतर के कारण ग्रुप में शीर्ष पर है। 

सोमवार को स्विट्जरलैंड को बुल्गारिया की मेजबानी करनी है जबकि इसी दिन इटली की टीम बेलफास्ट में खेलेगी। ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीम को अगले साल कतर में होने वाले विश्व कप में सीधे प्रवेश मिलेगा जबकि दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम मार्च में प्लेऑफ में खेलेगी। इटली की टीम पिछली बार स्वीडन के खिलाफ प्ले हाफ में हार के साथ विश्व कप में जगह बनाने में नाकाम रही थी। 

.
.
.
.
.