Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने चेन्नई सुपर किंग्स टीम के लिए एक बार फिर से खेलते हुए नजर आएंगे। लेकिन इस बार उन्हें क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) लीग के लिए फ्रैंचाइजी द्वारा अनुबंधित किया गया है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान 2011 से 2021 तक लगभग एक दशक तक सीएसके का हिस्सा थे। डू प्लेसिस को 2022 की नीलामी में बैंगलोर-आधारित फ्रैंचाइज़ी द्वारा खरीदा गया था। 

फ्रैंचाइजी ने अभी तक इस बात का खुलासा नहीं किया है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएसके के स्वामित्व वाली जोहान्सबर्ग फ्रैंचाइजी ने इंग्लिश ऑलराउंडर मोइन अली की सेवाएं भी हासिल कर ली हैं जो आईपीएल में मेन इन येलो का प्रतिनिधित्व करते हैं और यूएई लीग के बजाय सीएसए लीग खेलेंगे। सीएसए लीग के अधिकारियों ने फ्रेंचाइजी से सर्वोपरि सिद्धांत के तहत पांच खिलाड़ियों की सूची जमा करने को कहा है। सूची में एक दक्षिण अफ्रीकी, तीन विदेशी खिलाड़ी, एक ही देश के दो से अधिक खिलाड़ी और एक अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल होना चाहिए। 

रिपोर्ट्स में आगे कहा गया है कि प्रिटोरिया टीम (दिल्ली कैपिटल के स्वामित्व वाली) और पोर्ट एलिजाबेथ टीम (सनराइजर्स हैदराबाद के स्वामित्व वाली) ने क्रमशः दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों एनरिक नॉर्टजे और एडेन मार्कराम की सेवाओं को बरकरार रखा है। राजस्थान रॉयल्स द्वारा समर्थित पार्ल-आधारित फ्रैंचाइजी ने इंग्लिश व्हाइट बॉल कप्तान जोस बटलर को टीम में बरकरार रखा है, जबकि एलएसजी की डरबन टीम ने क्विंटन डी कॉक की सेवाओं को बरकरार रखा है। 

इस बीच मुंबई इंडियंस की सीएसए लीग फ्रेंचाइजी एमआई केप टाउन कुछ हाई-प्रोफाइल खिलाड़ियों को साइन किया हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने अपनी केप टाउन स्थित टीम के लिए सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, कैगिसो रबाडा और राशिद खान के साथ टी20 क्रिकेट में कुछ सबसे बड़े नामों को राजी किया है।