Sports

खेल डैस्क : गुवाहाटी के मैदान पर बारिश से प्रभावित मुकाबले में इंगलैंड ने बांगलादेश की टीम को 4 विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 37 ओवरों में 188 रन बनाए थे। जवाब में इंगलैंड ने तूफानी शुरूआत की और 3.3 ओवर में ही 50 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिए। बेयरस्टो के अलावा जोस बटलर और फिर अंत में मोईन अली ने 56 रन बनाकर अपनी टीम को 197 का लक्ष्य महज 24.1 ओवर में ही दिलवा दिया।

 

बांग्लादेश की बात की जाए तो पहले खेलते हुए उन्होंने खराब शुरूआत की थी। इंगलैंड के तेज गेंदबाज रिसे टॉपले ने लिटन दास के बाद कप्तान शान्तो को पवेलियन लौटाने में देर नहीं लगाई। लेकिन तेन्जिद हसन ने मेहदी हसन मिराज के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। हसन ने जहां 44 गेंदों पर 45 रन बनाए तो वहीं, मेहदी ने 89 गेंदों पर 74 रनों का योगदान दिया। बांग्लादेश का मध्यक्रम बुरी तरह फ्लॉप रहा। मुशफिकुर रहीम, तौहिद, मेहंदी हसन, नासुम अहमद ने दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए। बारिश के कारण मैच 37 ओवर का ही हुआ तब तक बांग्लादेश ने 188 रन बना लिए थे।

 

इंगलैंड को डीएलएस पद्धति के तहत 37 ओवरों में हासिल करने के लिए 197 का लक्ष्य मिला। इंगलैंड की शुरूआत भी खराब रही जब दाविद मलान 4 रन बनाकर आऊट हो गए। लेकिन एक छोर पर खड़े जॉनी बेयरस्टो ने 21 गेंदों पर 34 रन बनाकर टीम को तेज शुरूआत दी। हैरी ब्रूक ने 17, कप्तन जोस बटलर ने 15 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 30 रन बनाए। लिविंगस्टोन के जल्द आऊट होने के बाद मोईन अली ने मैदान पर आकर बड़े शॉट लगाए।

 

जो रूट ने मैच में धीमी बल्लेबाजी की और 60 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। दूसरी तरफ से इंगलैंड के बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाने जारी रखे। मोईन अली इन सबमें सबसे बढ़िया रहे। उन्होंने 38 गेंदों पर 2 चौके और 6 छक्कों की मदद से 56 रन बनाकर और अपनी टीम को 24.1 ओवर में ही जीत दिला दी।