Sports

खेल डैस्क : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) के ओपनिंग मुकाबले में इंगलैंड की करारी हार देखने के बाद कहा कि मुझे नहीं लगता कि किसी ने आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के ओपनर को इस तरह खेलते हुए देखा होगा। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड ने इंगलैंड के बल्लेबाजों को आऊट नहीं किया बल्कि वह खुद ही अपनी गलतियों से आऊट हो गए। इसके अलावा डेवोन कॉनवे (Devon Conway) और रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) को श्रेय दिया जाना चाहिए। कॉनवे ने पहली ही गेंद से इंग्लैंड को दबाव में डाल दिया और रवींद्र ने असाधारण खेल दिखाया। 

Eoin Morgan, England cricket team, ENG vs NZ, cricket news, sports, Cricket world cup 2023, इयोन मोर्गन, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, क्रिकेट समाचार, खेल, क्रिकेट विश्व कप 2023


मॉर्गन ने जोस बटलर (Jos Buttler) को सलाह दी कि वह पिच की परवाह किए बगैर आक्रामक रुख अपनाएं। उन्होंने कहा कि हमने इसे पर्याप्त मजबूत तरीके से नहीं देखा। इस पूरे विश्व कप में खेलने के तरीके पर जोर दिया गया है। आगे बढ़ने के लिए उनका सबसे मजबूत कदम अधिक आक्रामक होना है और मुझे लगता है कि जोस को अधिक प्रयास करने की जरूरत है। मोर्गन ने कहा कि इंगलैंड की टीम विश्व कप अभियान में अभी पटरी से नहीं उतरी है। इस टीम में 8 लोग 2019 में थे। हमने ग्रुप स्टेज में तीन मैच गंवाए थे। निश्चित तौर पर आज भी यह टीम अपने अनुभव पर निर्भर होगी।

 


मोर्गन बोले- जब आप इस समय इंग्लैंड जैसी टीम में खेलते हैं, तो आप हमेशा माहौल सेट करने और पहला झटका देने की कोशिश करते हैं। इंगलैंड बहुत प्रतिभाशाली टीम हैं और एक हार से उनका अभियान पटरी से नहीं उतरेगा। लेकिन वह नाटकीय अंदाज में इस पूरे विश्व कप में खेलने के तरीके पर जोर देती है। आगे बढ़ने के लिए उनका सबसे मजबूत पक्ष अधिक आक्रामक होना है।

 

Eoin Morgan, England cricket team, ENG vs NZ, cricket news, sports, Cricket world cup 2023, इयोन मोर्गन, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, क्रिकेट समाचार, खेल, क्रिकेट विश्व कप 2023


इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा कि अटैकिंग क्रिकेट के लिए बेन स्टोक्स की वापसी महत्वपूर्ण होगी। वह जो बदलाव लाता है वह अमूल्य है और चेंजिंग रूम में उसकी उपस्थिति प्रभाव लाती है। वह आत्मविश्वास और विश्वास पैदा करता है। मॉर्गन ने कहा कि इस तरह की हार के बाद, वह निस्संदेह उस चेंजिंग रूम में बोलेंगे। उनके शब्दों में बहुत वजन होता है। उन्होंने पूरे खेल का शानदार नजारा देखा होगा और उम्मीद है कि वह जल्द से जल्द मैदान पर वापस आएंगे।