Sports

दुबई : इंग्लैंड ने मैनचेस्टर के मैदान पर वेस्टइंडीज को तीसरेे टेस्ट में हराकर आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में लंबी छलांग लगाई है। इंगलैंड 2-1 से सीरीज जीतकर तीसरे स्थान पर आ गई है। इंगलैंड को तीसरा टेस्ट जिताने में स्टुअर्ट ब्रॉड का बड़ा योगदान रहा। उन्होंने ओल्ड ट्रैफर्ड में बारिश से प्रभावित तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन इंग्लैंड की टीम को वेस्टइंडीज पर 269 रनों की जीत दर्ज करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इंग्लैंड अब केवल भारत (360 अंक) और ऑस्ट्रेलिया (296) से 226 अंक पीछे है, जबकि वेस्टइंडीज 40 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के 180 की तुलना में 146 अंकों के साथ चौथे स्थान पर श्रृंखला की शुरुआत की थी। चैंपियनशिप में इससे पहले, इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 से ड्रा की थी और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3-1 से चार मैचों की श्रृंखला जीती थी। वेस्टइंडीज के लिए एकमात्र पिछली सीरीज घर में भारत के खिलाफ थी, जिसमें उन्हें 2-0 से हार का सामना करना पड़ा।

इंग्लैंड अब पाकिस्तान के खिलाफ अपनी अगली श्रृंखला के लिए तैयार है, जो 5 अगस्त से मैनचेस्टर में पहले मैच के साथ शुरू होगी, उसके बाद साउथेम्प्टन में बाकी दो मैच होंगे। 

.
.
.
.
.