Sports

अहमदाबाद : इंग्लैंड के हरफनमौला डेविड विली (David Wiley) ने शुक्रवार को कहा कि बोर्ड (ECB) द्वारा उन्हें केंद्रीय अनुबंध (Central Contract) नहीं दिया जाना ‘ताबूत में आखिरी कील' की तरह था, जिससे 33 साल की उम्र में राष्ट्रीय टीम को अलविदा कहने का उनका फैसला काफी आसान हो गया। मौजूदा क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) में गत चैंपियन इंग्लैंड के निराशाजनक प्रदर्शन के बीच विली ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संन्यास की घोषणा की। उनका यह फैसला इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के 2023-24 चक्र के लिए उन्हें केंद्रीय अनुबंध नहीं देने के फैसले के बाद आया है।

 

बोर्ड के फैसले से नाराज विली ने कहा कि मेरे लिए वह (केंद्रीय अनुबंध की अनदेखी) शायद, ताबूत में आखिरी कील थी, और इसने मेरे निर्णय को बहुत आसान बना दिया। विली ने स्काई क्रिकेट को बताया कि अनुबंध को लेकर फैसला पहले ही हो चुका था और जब मैं लॉर्ड्स में टीम में शामिल हुआ (विश्व कप से पहले) तो मुझे पता था कि मैं एकमात्र ऐसा खिलाड़ी हूं जिसके पास अनुबंध नहीं था। यह मुश्किल था।


उन्होंने कहा कि मैं परेशान, क्रोधित और निराश था। लेकिन मैं उनके दृष्टिकोण का सम्मान करता हूं। यह जरूरी नहीं कि मैं उनके फैसले से सहमत रहूं। विली ने बुधवार को घोषणा की थी कि वह विश्व कप की समाप्ति के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। उन्होंने हालांकि कहा था कि उनका फैसला विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन से प्रभावित नहीं है।