Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम और निर्णयक मुकाबला जोहान्सबर्ग के द वांडरर्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड ने पहले दिन में 4 विकेट के नुकसान पर 192 रन बना लिए हैं। स्टंप्स के समय कप्तान जो रूट 25 और ओली पोप 22 रन बनाकर क्रीज पर हैं। ऐसे में टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में इंग्लैड की टीम ने नया इतिहास रचते हुए टेस्ट में 5 लाख रन बनाने वाला पहला देश बन गया है। 

PunjabKesari
दरअसल, टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कवर की तरफ सिंगल लेकर इंग्लैंड टीम के पांच लाख रन पूरे किए। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने यह उपलब्धि 1022 टेस्ट मैचों में हासिल की है। आपको बता दें कि इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया 540 टेस्ट में 2,73,518 रन बनाकर दूसरे नंबर पर है। इसके बाद वेस्टइंडीज का नंबर आता है, जिन्होंने 545 टेस्ट में 270441 रन बनाए हैं। विदेशी सरजमीं पर 500 टेस्ट खेलने वाली पहली टीम भी इंग्लैंड ही है। 

PunjabKesari
आपको बता दें कि इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही। डोमिनिक सिब्ली और जैक क्राउली की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 107 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। सिब्ली ने 44 और क्राउली ने 66 रनों की पारी खेली। हालांकि इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने शानदार वापसी करते हुए महज 50 रन के अंतराल में 4 विकेट चटका दिए।
 

.
.
.
.
.